Delhi Election 2020: शादी से पहले वोट डालने पहुंचा दूल्हा, साथ में आए बाराती, देखिए वीडियो

ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते-गाते दर्जनभर लोग जब लक्ष्मी नगर के पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो लोगों की भीड़ लग गई. यह सारे बाराती थे जो बारात जाने से पहले वोट डालने के लिए बूथ आ गए थे.

Delhi Election 2020: शादी से पहले वोट डालने पहुंचा दूल्हा, साथ में आए बाराती, देखिए वीडियो

धनंजय ध्यानी लक्ष्मी नगर इलाके के रहने वाले हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजधानी दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला
  • AAP, BJP और कांग्रेस में टक्कर
  • 11 फरवरी को चुनावी नतीजों का ऐलान
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए वोटिंग जारी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan), विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) सहित कई हस्तियां वोट दे चुकी हैं. 11 बजे तक करीब 7 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड की गई है. इस बार मतदाताओं में वोट देने का जोश थोड़ा कम नजर आ रहा है लेकिन दोपहर बाद मतदान प्रतिशत में तेजी से इजाफे की उम्मीद जताई जा रही है. वोटर्स के उत्साह की बात करें तो लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले धनंजय ध्यानी की आज शादी है. शादी से पहले दूल्हेराजा बारात के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और लोकतंत्र के पर्व में शिरकत करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाई.

अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में की पूजा, बोले- 'भगवान जी ने कहा कि इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो और फल...'

ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते-गाते दर्जनभर लोग जब लक्ष्मी नगर के पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो लोगों की भीड़ लग गई. यह सारे बाराती थे जो बारात जाने से पहले वोट डालने के लिए बूथ आ गए थे. बारातियों के साथ दूल्हे धनंजय ध्यानी भी थे. शादी से पहले दूल्हे ने भी वोट डाला और बारातियों के भी वोट डलवाए. इतना ही नहीं, धनंजय ने फोन करके अपनी होने वाली पत्नी को भी वोट डालकर सात फेरे लेने को कहा. धनंजय की शादी दिसंबर में ही तय हो गई थी लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वोटिंग वाले दिन ही उनकी शादी भी पड़ जाएगी.

धनंजय ध्यानी ने जनता से वोट डालने की अपील करते हुए कहा, 'पांच साल में एक बार मौका मिलता है तो आप लोग वोट डालने जरूर जाएं. मुझे नहीं पता था कि 8 फरवरी को मेरी शादी फिक्स हो जाएगी. मैं वोट डालने का इंतजार कर रहा था. मैं शादी से ज्यादा वोट देने को महत्व दूंगा. मैंने होने वाली पत्नी से भी वोट डालने के लिए कहा है. वो फेज 3 से बुराड़ी गईं हैं, वहां से वोट डालकर शादी में आएंगी.' बताते चलें कि दिल्ली के सभी क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है. सुरक्षा के एहतियातन सभी मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली में वोटिंग शुरू, 'शाहीन बाग' पर सबकी नजरें