Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि EVM टेंपर-प्रूफ नहीं हैं और कोई विकसित देश इनका उपयोग नहीं करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Election Results 2020: खाता खोलने में भी नाकाम दिख रही कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाए EVM पर सवाल

दिग्विजय सिंह ने EVM पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली में वोटों की गिनती जारी
  2. सभी सीटों पर पिछड़ी कांग्रेस
  3. रुझानों में AAP को बहुमत
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मंगलवार को दिल्ली में जारी मतगणना के बीच EVM का मुद्दा उठाया है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बढ़त दिखाई गई है जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) तीसरे स्थान पर है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि EVM टेंपर-प्रूफ नहीं हैं और कोई विकसित देश इनका उपयोग नहीं करता है.

---- ----- दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम ----- -----

----- ----- ----- ----- -----


उन्होंने ट्वीट किया, 'चिप वाली कोई मशीन टेंपर-प्रूफ नहीं है और कृपया एक मिनट के लिए सोचें कि विकसित देश ईवीएम का उपयोग क्यों नहीं करते?' उन्होंने सुप्रीम कोर्ट तथा चुनाव आयोग से EVM का मुद्दा उठाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, 'क्या चुनाव आयोग और माननीय सुप्रीम कोर्ट भारत में ईवीएम मतदान के मुद्दे पर एक बार फिर सोचेंगे? हम दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र हैं और हम कुछ बेईमान लोगों को चुनाव परिणाम हैक करने और 1.3 अरब लोगों के जनादेश को चुराने की अनुमति नहीं दे सकते.'

Delhi Election Result: चुनाव परिणाम आने से पहले ही आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर लगा नया पोस्टर, लिखा- अच्छे होंगे 5 साल...

दिग्विजय सिंह ने जोर देकर कहा कि पोस्टल बैलटों की भी गिनती की जानी चाहिए. उन्होंने कहा, 'अगर उनका काउंटिंग यूनिट के वोटों से मिलान होता है तो परिणाम की घोषणा कर दें. अगर उनका मिलान नहीं होता है तो सभी मतदान केंद्र के बैलटों की गिनती सदन में की जाए. इससे सभी लोग सहमत होंगे और समय भी बचेगा क्योंकि चुनाव आयोग ईवीएम के पक्ष में लगातार यही तर्क देता रहा है.' बताते चलें कि शीला दीक्षित की अगुवाई में राज्य में 15 साल तक राज करने वाली कांग्रेस दिल्ली में खाता खोलने के लिए भी जूझ रही है.

टिप्पणियां

VIDEO: दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP की जीत होगी : रामगोपाल यादव



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Coronavirus: लॉकडाउन करने से पहले की तैयारी को लेकर हो रही आलोचना पर सरकार की तरफ से आया यह बयान

Advertisement