यह ख़बर 08 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

14 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे प्रकाश सिंह बादल

खास बातें

  • शिरोमणि अकाली दल ने घोषणा की कि प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बादल पांचवीं बार पंजाब के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे।
चंडीगढ़:

सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए शिरोमणि अकाली दल ने गुरुवार को घोषणा की कि प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बादल पांचवीं बार पंजाब के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे।

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री के आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘मैंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बादल मुख्यमंत्री बने रहेंगे।’

सुखबीर ने कहा कि शपथ-ग्रहण समारोह 14 मार्च को आयोजित होगा। यह सवाल किए जाने पर कि प्रकाश सिंह बादल कैबिनेट में किस किस को शामिल किया जाएगा, इस पर सुखबीर ने कहा कि इस बाबत निर्णय मुख्यमंत्री की ओर से लिया जाएगा। शिरोमणि अकाली दल की सत्ता में वापसी का श्रेय अपने पिता प्रकाश सिंह बादल को देते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में राज्य ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसलिए अकालियों को जीत मिली।’ जब उनसे यह पूछा गया कि अगला उप-मुख्यमंत्री कौन होगा, तो अभी इस पद को संभाल रहे सुखबीर ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई भ्रम नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘शिरोमणि अकाली दल और भाजपा दोनों उप-मुख्यमंत्री पद की बाबत मिलकर फैसला लेंगे।’ उन्होंने शिरोमणि अकाली दल की नीतियों और कार्यक्रमों में भरोसा दिखाने के लिए पंजाब के लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा, ‘शिरोमणि अकाली दल - भाजपा की गठबंधन सरकार राज्य की जनता के सपनों को हकीकत में तब्दील करने की पूरी कोशिश करेगी।’ सुखबीर ने कहा, ‘यह जनता का शासन है जिसे पंजाब में जनता ने बरकरार रखा है।’