यह ख़बर 05 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माया के साथ की बात बेनी की निजी राय : कांग्रेस

खास बातें

  • यूपी में मायावती के साथ गठजोड़ को लेकर इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बयान से उठे तूफ़ान के बीच कांग्रेस ने खुद को इससे अलग करते हुए कहा है कि यह उनकी निजी राय है।
नई दिल्ली:

यूपी में मायावती के साथ गठजोड़ को लेकर इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बयान से उठे तूफ़ान के बीच कांग्रेस ने खुद को इससे अलग करते हुए कहा है कि यह उनकी निजी राय है। कांग्रेस नेता और कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि नतीजे आने के बाद गठजोड़ के बारे में कोई भी फ़ैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दिग्विजय सिंह से लेकर रीता बहुगुणा जोशी तक कोई भी बेनी के साथ खड़े होने को तैयार है। दिग्विजय ने कहा है कि किसी भी दल के साथ तालमेल की बात करना अभी सही नहीं है। वहीं यूपी कांग्रेस की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि बेनी का बयान पार्टी का बयान नहीं है। उन्होंने कहा कि वो समाजवादी पार्टी से आए हैं और मुलायम सिंह यादव से उनका टकराव है इसलिए उन्होंने अपनी राय सामने रखी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने त्रिशंकु विधानसभा की सूरत में बीएसपी के साथ गठबंधन की वकालत की है। एक्ज़िट पोल पर अपनी राय जताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस भले ही चौथे नंबर पर रहे लेकिन सत्ता की चाबी उसी के पास रहेगी, लेकिन उन्होंने मायावती को मुलायम से हज़ार गुना बेहतर बताते हुए कहा कि कांग्रेस को बीएसपी से गठबंधन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव में काफी पैसा खर्च हुआ है और कोई नहीं चाहता कि राष्ट्रपति शासन लगे।