यह ख़बर 20 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुसलमानों की बदहाली के लिए कांग्रेस जिम्मेदार : माया

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों की बदहाली के लिए सबसे अधिक कांग्रेस पार्टी ही जिम्मेदार है।
मथुरा:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों की बदहाली के लिए सबसे अधिक कांग्रेस पार्टी ही जिम्मेदार है।

महामायानगर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "आजादी के बाद से ही मुसलमानों के विकास के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई। अब चुनाव के मौके पर कांग्रेस को मुसलमानों को आरक्षण देने की बात याद आई है, इसलिए वह अब अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए निर्धारित 27 फीसदी आरक्षण के कोटे में से ही मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कर रही है।"

इससे पहले मथुरा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा था, "पिछली बार गलत लोग पार्टी में आ गए थे। पार्टी ने उन्हें टिकट दिया और वे जीतकर भी आए, लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी को बदनाम करने का काम किया। ऐसे दागी व भ्रष्ट छवि वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अब वे अपनी सही जगह पर पहुंच गए हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, "कांग्रेस पांच साल में विकास करने का सपना दिखा रही है, लेकिन जब उसने 40 सालों में विकास नहीं किया तो पांच वर्षो में क्या करेगी? कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही राज्य से लोगों का पलायन हुआ और महंगाई बढ़ी।"