यह ख़बर 17 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया ने कहा, लूटा जा रहा है उत्तराखंड

खास बातें

  • उत्तराखंड में चुनावों के मद्देनजर सोनिया गांधी ने कहा कि रुड़की को कुछ लोग लूट रहे हैं। प्रगति के नाम पर लोग प्रकृति का खजाना लूट रहे हैं।
नई दिल्ली:

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दिनों उत्तराखंड दौरे पर हैं। मंगलवार को सोनिया ने रुड़की में चुनावी सभा को संबोधित किया। सोनिया गांधी ने कहा कि रुड़की को कुछ लोग लूट रहे हैं। प्रगति के नाम पर लोग प्रकृति का खजाना लूट रहे हैं।
अब टिहरी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी।
सोमवार को ही सोनिया दिल्ली से विशेष विमान से देहरादून पहुंचीं थी। विधानसभा चुनावों के लिहाज से सोनिया गांधी की यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस दौरे पर सोनिया ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से मुलाक़ात भी की।

यूपी में कांग्रेस के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे पार्टी महासचिव राहुल गांधी मंगलवार से बुंदेलखंड का दौरा शुरू कर रहे हैं। बुंदेलखंड का इलाका सूखे और बदहाली की वजह से सुर्खियों में रहा है। यहां के विकास के लिए केंद्र ने खास पैकेज का भी ऐलान किया। राहुल गांधी इसे भुनाने की कोशिश करेंगे। वह आज यहां के ललितपुर में रैली कर इलाके के दूसरे ज़िलों में जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी खोई ताकत वापस पाना चाहती है इसलिए राजनीति से आमतौर पर दूर रहने वाली प्रियंका गांधी भी प्रचार करने में जुट गई हैं। सोमवार को प्रियंका ने अमेठी में लोगों से मुलाकात की। वह लोगों से अपील कर रही है कि भाई राहुल और मां सोनिया के संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली में आने वाली सभी विधानसभा सीटों पर वो कांग्रेस को जीत दिलाएं प्रियंका इस इलाके के लोगों से मिल जुल रही हैं। अपने तीन दिन के दौरे में वह रायबरेली भी जाएंगी।