यह ख़बर 16 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सत्ता में आने पर किसानों, बुनकरों को मुफ्त बिजली : मुलायम

खास बातें

  • मुलायम सिंह यादव ने बसपा को किसान विरोधी करार देते हुए सोमवार को कहा कि सपा की सरकार सत्ता में आने पर किसानों और बुनकरों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को किसान विरोधी करार देते हुए सोमवार को कहा कि सपा की सरकार सत्ता में आने पर किसानों और बुनकरों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

सीतापुर में पार्टी की एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा, "मायावती सरकार ने अपने शासनकाल में सिर्फ किसानों का उत्पीड़न किया। सरकार की तरफ से किसानों को बीज, खाद और सिंचाई के लिए कोई सुविधा नहीं दी गई। बुनकरों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न कर पूरे साढ़े चार साल तक केवल बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार किया।"

मुलायम ने वादा करते हुए कि अगर सपा की सरकार सत्ता में आई तो किसानों और बुनकरों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके अलावा सभी को शिक्षा और दवा की भी मुफ्त सुविधा होगी। युवाओं को रोजगार देने के लिए ठोस पहल की जाएगी, जो लोग बेरोजगार रह जाएंगे उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

उधर, क्रांतिरथ यात्रा पर निकले सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि सपा की सरकार आने पर मुलायम सिंह यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

आजमगढ़ में अखिलेश ने संवाददाताओं से कहा, "सपा के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की यही इच्छा है कि अगर विधानसभा चुनाव में सपा सत्ता में आती है तो नेताजी ही मुख्यमंत्री बनेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा विगत कुछ दिनों से मुख्यमंत्री पद के लिए अखिलेश का नाम आगे लाया जा रहा था।