यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हमें पांच साल दें, यूपी को बदलकर दिखा देंगे : राहुल

खास बातें

  • मेरठ में चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की जनता ने दूसरी पार्टियों को 22 साल दिए हैं, उन्हें सिर्फ पांच साल चाहिए और वे यूपी को बदलकर दिखा देंगे।
मेरठ / अंबेडकर नगर:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में राहुल गांधी और अजित सिंह की संयुक्त रैली में राहुल ने कहा कि यूपी की जनता ने दूसरी पार्टियों को 22 साल दिए हैं, उन्हें सिर्फ पांच साल चाहिए और यूपी को बदलकर दिखा देंगे। एक-दूसरे से हाथ मिलाने के बाद आरएलडी और कांग्रेस की यह पहली साझा रैली थी।

मेरठ की सात सीटों में से चार सीटों पर आरएलडी और तीन पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। रैली में कुछ युवकों ने राहुल को काले झंडे दिखाए, जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने वालों की जमकर पिटाई कर दी।

वहीं अंबेडकर नगर में चुनावी रैली में राहुल गांधी ने मुलायम सिंह यादव के ‘मुस्लिम प्रेम’ पर सवाल खड़े किए और बसपा की अध्यक्ष मायावती पर ‘यूपी शाइनिंग’ के मुगालते में जीने का आरोप लगाया।

राहुल ने सपा और बसपा द्वारा अपने-अपने चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को झूठ बताते हुए कहा कि इस पार्टी के नेता चुनावी बेला में वह सब कुछ कहने को तैयार हैं, जो जनता सुनना चाहती है। मुस्लिम आरक्षण को लेकर मुलायम के वादे को झूठ बताते हुए राहुल ने कहा, ‘‘मुलायम सिंह कहते हैं कि वह 28 प्रतिशत आरक्षण देंगे...सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इतना आरक्षण नहीं दिया जा सकता, लेकिन मुलायम कह रहे हैं कि वह देंगे। वह झूठ बोलते हैं। वह सोचते हैं कि जनता कुछ नहीं समझती।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मुलायम तीन बार मुख्यमंत्री बने। हमने पीडीएस का अनाज भेजा। उनके लोगों ने उसमें घोटाला किया। आपका भोजन चोरी किया।’’ मायावती पर ‘यूपी शाइनिंग’ के मुगालते में जीने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री के अफसरों ने उन्हें बताया कि वह बहुत अच्छी तरह शासन कर रही हैं और उत्तर प्रदेश चमक रहा है।