यह ख़बर 05 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गुंडा मैं हूं या शिवपाल, जनता जानती है : बेनी

खास बातें

  • केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने सोमवार को सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव पर जमकर हमला बोला और कहा कि गुंडा वह हैं या शिवपाल यह जनता जानती है।
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेताओं पर तीखी टिप्पणी के बाद उनके निशाने पर आए केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने सोमवार को सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव पर जमकर हमला बोला और कहा कि गुंडा वह हैं या शिवपाल यह जनता जानती है।

लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए बेनी ने कहा, "गुंडा मैं हूं या शिवपाल यह सबको पता है और यह बात बताने की आवश्यकता नहीं है।"

बेनी प्रसाद ने सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "वह अभी बच्चा है उसके बारे में कुछ भी बोलना अच्छा नहीं है। छोटे से ही उसको देख रहा हूं।"

बेनी ने साथ ही यह भी दावा किया कि कांग्रेस किसी भी हालत में सपा के साथ समझौता नहीं करेगी। क्योंकि सपा से गठबंधन के बाद उसे कुछ हासिल होने वाला नहीं है। लोग जितने चाहे दावे करें लेकिन सत्ता की चाबी कांग्रेस के पास ही रहेगी। उन्होंने कहा, "सत्ता की चाबी कांग्रेस के पास ही रहेगी और दिग्विजय सिंह का कहना सही है कि कांग्रेस का आंकड़ा 100 के ऊपर जा सकता है।"

बेनी प्रसाद से जब यह सवाल किया गया कि आपने कांग्रेस को चौथे नम्बर की पार्टी बताया था, तो उन्होंने कहा, "जैसा लोग कह रहे थे मैंने भी कह दिया लेकिन दिग्विजय सिंह का आंकड़ा सही है।"

एक सवाल के जवाब में बेनी प्रसाद ने बड़े ही मुखर अंदाज में कहा, "मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछकर कोई बयान नहीं देता।"

बेनी प्रसाद से जब यह पूछा गया कि पीएल पुनिया से इतना बैर क्यों है, तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह सवाल उन्हीं से पूछा जाए तो बेहतर रहेगा।

गांधीवादी अन्ना हजारे के सहयोगी अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए बेनी प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है और उसके पास इतना कोष है कि वह अपने महासचिव राहुल गांधी के दौरों का खर्च उठा सके।"

बेनी प्रसाद ने उल्टे सवाल किया कि केजरीवाल बताएं कि रामलीला मैदान के दौरान लोगों को खिलाने पिलाने पर जो खर्च हुआ वह कहां से आया। आज तक उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया। सच बात यह है कि ये सब पिटे हुए खिलाड़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि केजरीवाल ने कहा था कि दिग्विजय सिंह को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की रैलियों पर हुए खर्च का ब्योरा देना चाहिए।