यह ख़बर 11 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में किसी दल की सरकार नहीं बनेगी : आदित्यनाथ

खास बातें

  • गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाएगा और किसी भी दल की सरकार नहीं बनेगी।
गोरखपुर:

गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाएगा और यहां किसी भी दल की सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि यहां एक साल बाद फिर विधानसभा चुनाव होगा।

गोरखपुर में मतदान करने के बाद आदित्यनाथ ने एनडीटीवी इंडिया से कहा, "भाजपा, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा), तीनों दल पहले स्थान के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि इस चुनाव में किसी दल की सरकार नहीं बनने वाली है।" आदित्यनाथ ने कहा, "हम चाहेंगे कि चुनाव बाद भाजपा किसी को समर्थन न दे। भाजपा और कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दल यदि सपा या बसपा जैसे दलों को समर्थन करते हैं, तो दोनों के सामने संभवत: अस्तित्व का संकट खड़ा हो जाएगा। ऐसे में दोनों दलों को ऐसा न कर, एक साल बाद फिर से चुनाव का सामना करना चाहिए।"

जहां भाजपा के तमाम केंद्रीय और राज्य स्तरीय नेता उत्तर प्रदेश में पार्टी को बहुमत मिलने के लगातार दावे कर रहे हैं, ऐसे में मतदान के दिन पार्टी लाइन से अलग योगी के इस बयान ने पार्टी में हलचल पैदा कर दी है। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने इसे उनका निजी बयान बताया। आदित्यनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा, "भाजपा चुनाव बाद किसी भी दल से समझौता नहीं करेगी। चाहे उसे विपक्ष में ही क्यों न बैठना पड़े।" मिश्र ने कहा, "भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभेरगी और मुझ्झे लगता है कि पार्टी सरकार बनाने के पास तक पहुंच सकती है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से भी)