यह ख़बर 07 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जीत के जश्न में दिखी सपा की 'गुंडागर्दी'!

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने झांसी में मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया। कई पत्रकारों को जान बचाने के लिए इधर-उधर छिपना पड़ा।

जीत के जश्न में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हंगामा भी कई जगहों पर देखा गया।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने झांसी में मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया। कई पत्रकारों को जान बचाने के लिए इधर-उधर छिपना पड़ा। इस हमले में करीब 15 टीवी पत्रकार को बुरी तरह मारा-पीटा और उनके कैमरे तोड़ दिए।

इतना ही नहीं, कुछ मीडियाकर्मी अपनी जान बचाने के लिए निकट स्थित स्कूल में छिप गए जहां उन्हें सपा कार्यकर्ताओं द्वारा बंधक बना लिया गया। दूसरी ओर, अखिलेश यादव ने कहा है कि वह फंसे हुए मीडियाकर्मियों को बाहर निकालने के लिए हस्तक्षेप कर रहे हैं।

यहां बसपा उम्मीदवार के जीत जाने से नाराज सपाइयों ने पहले बसपा प्रत्याशी पर हमला किया उसके बाद जब वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने इस घटना को अपने कैमरों में कैद करने की कोशिश की तो उनके ऊपर भी हमला बोल दिया गया। किसी तरह पत्रकारों ने अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां छिपने की कोशिश की गई।

एनडीटीवी के पत्रकार विनोद गौतम भी हमले का शिकार हुए और उनका कैमरा तोड़ दिया गया। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी बिल्कुल खामोश देखे गए।

प्रदेश के दूसरे स्थानों से भी इस तरह की अफरातफरी की खबरें हैं। संभल के भीम नगर में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार के जीत के जुलूस में फायरिंग से एक मजदूर के नौ साल के बच्चे की मौत हो गई।

फ़िरोज़ाबाद में सपा विधायक के हारने के बाद सपा के हज़ारों लोगों ने फ़िरोज़ाबाद−लखनऊ हाइवे जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया।

मुज़फ़्फ़रनगर में सपा कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार के जीतने के बाद खुलेआम सड़कों पर नोट लुटाते दिखे। इस दौरान हुई धक्कामुक्की में एक बच्चा घायल हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगरा की खेरागढ़ सीट पर बढ़त बनाए सपा उम्मीदवार के बाद में बीएसपी से हारने पर सपा कायकर्ताओं ने दोबारा काउंटिंग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दिया।