यह ख़बर 01 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने दूसरे विभाजन का बीज बोया : सुषमा

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को होने वाले मतदान के अंतिम दौर से पहले गुरुवार को भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुसलमानों को अलग से आरक्षण देने के नाम पर देश के दूसरे विभाजन का बीज बो दिया है।
बरेली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को होने वाले मतदान के अंतिम दौर से पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुसलमानों को अलग से आरक्षण देने के नाम पर देश के दूसरे विभाजन का बीज बो दिया है।

बरेली में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सुषमा ने कहा, "कांग्रेस ने देश में दूसरे विभाजन का बीज बो दिया है। संविधान निर्माताओं ने देश में मजहब के आधार पर आरक्षण देने का विरोध किया था, लेकिन कांग्रेस वोट बैंक के लालच में मुसलमानों को अलग से आरक्षण देने की बात कर रही है।"

सुषमा ने कहा, "हम मुसलमान विरोधी नहीं हैं, लेकिन धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन हम नहीं कर सकते। हम मुसलमानों के हर जश्न में शरीक होना चाहते हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान के मैच के दिन यदि कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "अलकायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन मारा जाता है तो दिग्विजय उसे ओसामा जी कहकर सम्बोधित करते हैं और सोनिया को आतंकवादियों की लाशें देखकर रोना आता है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुषमा ने दावा किया कि चुनाव बाद भाजपा की बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने लोगों से कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में 'रामराज' स्थापित करना है तो भाजपा के पक्ष में मतदान करें।