यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उप्र में चारों तरफ अराजकता : सोनिया

खास बातें

  • सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार पर जमकर हमला किया। सोनिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चारों तरफ अराजकता का माहौल है और कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।
लखनऊ:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार पर जमकर हमला किया। सोनिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चारों तरफ अराजकता का माहौल है और कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

सोनिया ने रायबरेली में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसानों को बिजली, खाद और बीज के साथ ही फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा। गरीबों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। सूबे में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

सोनिया ने कहा कि केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार को एक लाख करोड़ रुपये से अधिक विकास के लिए भेजे, लेकिन उसका सही उपयोग नहीं हुआ। वह गरीबों तक नहीं पहुंचा, विकास में नहीं खर्च हुआ।

बसपा सहित अन्य गैर कांग्रेसी दलों पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा), बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के रहते उत्तर प्रदेश में विकास की उम्मीद करना बेकार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनिया के साथ मंच पर उनकी पुत्री प्रियंका वाड्रा भी मौजूद थीं। यह पहला मौका है जब प्रियंका ने सोनिया गांधी के साथ सभा को सम्बोधित किया। प्रियंका ने लोगों से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाने की अपील की।