यह ख़बर 13 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विजय बहुगुणा ने ली उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ

खास बातें

  • उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ विजय बहुगुणा ने ले ली है। देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल मारग्रेट अल्वा ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई।
नई दिल्ली:

उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ विजय बहुगुणा ने ले ली है। देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल मारग्रेट अल्वा ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में सतपाल महाराज के अलावा गुलाम नबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चुंद्र खंडूड़ी भी मौजूद थे।

इससे पहले विजय बहुगुणा ने कहा था कि मैं ही उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनूंगा। बहुगुणा ने कहा कि आज केवल वही पद की शपथ लेंगे जबकि उनका मंत्रिमंडल बाद में शपथ लेगा। इससे पहले यह खबरें आ रही थी कि हरीश रावत के विरोध के बाद शपथग्रहण को एक दिन के लिए टाला जा सकता है।

हरीश रावत मुख्यमंत्री न बनाये जाने से बहुत खफा हैं। नाराज़गी का आलम यह है कि उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी के पास भिजवा दिया है।
 
वहीं, विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर अब कांग्रेस दो भागों में बंटी नज़र आ रही है। मुख्यमंत्री न बनाए जाने से नाराज़ हरीश रावत के साथ अब उत्तराखंड कांग्रेस के हरक सिंह रावत भी आ गए हैं। उन्होंने साफ कहा है कि बहुगुणा को सीएम बनाने का फ़ैसला ग़लत है और यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कांग्रेस में बढ़ती फूट का फायदा उठाने की कोशिश बीजेपी कर रही है। यह ख़बरें भी आ रही हैं कि हरीश रावत बीजेपी के नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं। वहीं पार्टी आलाकमान ने निशंक को दिल्ली बुलाया है ताकि किसी आम सहमति तक पहुंचा जा सके।