यह ख़बर 10 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चुनाव घोषणापत्र का हर वादा पूरा करेंगे : अखिलेश

खास बातें

  • प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने जा रहे अखिलेश यादव ने कहा कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता होगी और इस पर लगातार काम किया जाएगा।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार पार्टी के चुनाव घोषणापत्र में किए गए हर वादे को पूरा करेगी और कानून-व्यवस्था उनकी प्राथमिकता होगी। सपा विधायक दल द्वारा नेता चुने जाने के बाद संवाददाताओं से पहली बातचीत में यादव ने कहा, ‘‘सर्वसम्मति से नेता चुने जाने के लिए मैं धन्यवाद देता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार पार्टी के चुनाव घोषणापत्र की एक-एक बात पूरी करेगी।’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाने के लिए धर्म, जाति, वर्ग के भेद के बिना काम करेगी। सरकार एक-एक मामले पर पूरी ईमानदारी से काम करेगी और प्रदेश को विकास की दौड़ में आगे निकल चुके सूबों के साथ ला खड़ा करेगी।

प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने जा रहे यादव ने एक सवाल पर कहा कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता होगी और इस मुद्दे पर लगातार काम किया जाएगा। साथ ही लापरवाह अफसरों को सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह आगामी 15 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की भविष्य में भूमिका के बारे में कहा, ‘‘नेता जी (मुलायम) केंद्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी सक्रिय रहेंगे। हम सब उनके आशीर्वाद और परामर्श से आगे बढ़े हैं। हम सब मिलकर प्रदेश के लिए काम करेंगे।’’