यह ख़बर 07 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

12 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मुलायम सिंह

खास बातें

  • सपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद खबर आई थी कि अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी है वहीं, अखिलेश ने कहा कि मुलायम जी ही सीएम बनेंगे।
लखनऊ:

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव बुधवार की शाम को राज्यपाल बीएल जोशी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद सपा के संसदीय बोर्ड की पहली बैठक के बाद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव ही प्रदेश की कमान संभालेंगे, और इस पर बैठक में फैसला हो चुका है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 12 मार्च को मुलायम सिंह यादव राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करने वाली समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 10 मार्च को पूर्वाहन 11 बजे होगी।

हालांकि इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर थी कि बैठक में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने पर विधायकों में सहमति बन गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारे संवाददाता कमाल खान के मुताबिक अखिलेश इस बयान के जरिये पुत्र होने का कर्तव्य निभा रहे हैं, जबकि विधायकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की है। सूत्रों ने कहा था कि पार्टी के कई बड़े नेता चाहते हैं कि अखिलेश मुख्यमंत्री पद की कमान संभालें।  उनके चाचा रामगोपाल यादव भी अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाने के पक्षधर हैं। संसदीय बोर्ड में सहमति के बाद विधायक दल की बैठक में उस पर मुहर लगाई जाएगी। पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि अगले दो सालों में पार्टी को लोकसभा चुनाव में जाना है, इसलिए पार्टी नेता चाहते हैं कि मुलायम सिंह को केन्द्र की राजनीति में अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

अन्य खबरें