ग्रेटर कैलाश सीट : भारद्वाज बोले, बीजेपी ने कमजोर प्रत्याशी उतारा

आप नेता सौरभ भारद्वाज की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति की बेटी और ग्रेटर कैलाश से कांग्रेस उम्मीदवार शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बुधवार को अपना परचा भरा। शर्मिष्ठा पहली बार चुनावी दंगल में अपना भाग्य आजमाने उतरी हैं और उनके चुनाव मैदान में उतरते ही उनके राजनीतिक विरोधियों ने उनपर हमला करना शुरू कर दिया है।

बुधवार को उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे आप उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने जानबूझकर ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में उनके खिलाफ कमज़ोर उम्मीदवार उतारा है। ग्रेटर कैलाश से आप उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज ने एनडीटीवी से बातचीत में आरोप लगाया कि इस बार के चुनाव में बीजेपी ने जानबूझकर हल्का उम्मीदवार उतारा है।

भारद्वाज ने कहा, 'हम शुक्रगुज़ार हैं बीजेपी के कि उसने राष्ट्रपति की बेटी के लिए एक कमज़ोर उम्मीदवार उतारा है...बीजेपी उनकी मदद करना चाहती है।'

इस बार बीजेपी ने राकेश गुलिया को ग्रेटर कैलाश से उम्मीदवार बनाया है। 2013 के चुनाव में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और इस इलाके का लोकसभा और विधानसभा में कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके वीके मल्होत्रा के बेटे अजय मल्होत्रा को टिकट दिया गया था लेकिन वो आप नेता सौरभ भारद्वाज से चुनाव हार गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आप उम्मीदवार के इन आरोपों को नीचे स्तर की राजनीति करार दिया। शर्मिष्ठा ने एनडीटीवी से कहा, 'किसी भी उम्मीदवार को कमजोर उम्मीदवार बताना उसकी तौहीन करना होगा। मैं ऐसी राजनीति में विश्वास नहीं करती हूं...मेरे लिए दिल्ली को स्थिर सरकार, महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दे ज़्यादा अहम हैं।' इस आरोप-प्रत्यारोप से ग्रेटर कैलाश की पॉश सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है।