पीएम मोदी की बिहार रैली से पहले लालू प्रसाद ने किया प्रहार, पूछा- आरक्षण पर क्यों चुप हैं पीएम

पीएम मोदी की बिहार रैली से पहले लालू प्रसाद ने किया प्रहार, पूछा- आरक्षण पर क्यों चुप हैं पीएम

संवाददाता सम्मेलन में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव

पटना:

बिहार में बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस पर पीएम मोदी को आरक्षण के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की। लालू प्रसाद ने कहा, पीएम मोदी आरक्षण के मुद्दे पर क्यों चुप है।

संघ प्रमुख के बयान की निंदा करें पीएम
आरजेडी अध्यक्ष ने कहा, उनकी चुप्पी से साफ है कि वह आरक्षण समाप्त करने को लेकर दिए गए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री को संघ प्रमुख के बयान की निंदा करनी चाहिए।

दलित विरोधी है पीएम मोदी
लालू प्रसाद ने कहा कि मोदी जी शुरू से ही दलित विरोधी हैं। उन्होंने पीएम मोदी की लिखी पुस्तक 'करमयोग' का हवाला देते हुए कहा, 'इसमें मोदी जी ने लिखा है कि मैला ढोना, कचरा उठाना, गंदगी उठाने जैसा मलीन काम दलित अपनी मर्जी और खुशी से करता है, क्योंकि इससे दलितों को अध्यात्मिक शांति और शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा, दलित भाई पीएम मोदी से पूछना चाहते हैं कि इन कार्यों से अगर शांति और शक्ति मिलती है, तो उन्होंने ये काम क्यों नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RSS प्रमुख ने आरक्षण नीति पर पुनर्विचार की बताई थी जरूरत
आपको बता दें कि मोहन भागवत ने संघ के मुखपत्र पांचजन्य और ऑर्गेनाइजर में दिए इंटरव्यू में कहा था आरक्षण नीति पर पुनर्विचार की आवश्यकता है। उनका कहना है कि आरक्षण का राजनीतिक उपयोग किया गया है और सुझाव दिया कि ऐसी अराजनीतिक समिति गठित की जाए जो यह देखे कि किसे और कितने समय तक आरक्षण की जरूरत है।