Budget
Hindi news home page

'आप' की पूर्व नेता शाजिया इल्मी आज हुईं बीजेपी में शामिल, कहा, चुनाव नहीं लड़ेंगी

ईमेल करें
टिप्पणियां

close

नई दिल्ली: अन्ना आंदोलन और आम आदमी पार्टी से पहचान बनाने वाली शाज़िया इल्मी ने आख़िरकार शुक्रवार को सारी अटकलों को ख़त्म करते हुए बीजेपी से जुड़ने का एलान कर दिया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के इंचार्ज प्रभात झा और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय की मौजूदगी में इल्मी ने बीजेपी ज्वाइन की। शाजिया के साथ संगीतकार आनंद राज आनंद भी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

कुछ अरसा पहले सतीश उपाध्याय के साथ एक स्वच्छता अभियान में शाज़िया इल्मी के शामिल होने से जो अटकलें शुरू हुई थी, उस पर शुक्रवार को अमित शाह से उनकी मुलाकात के साथ ही पक्की मुहर लग गई।

हालांकि इस सवाल पर ससपेंस बना हुआ है कि क्या शाज़िया चुनाव लड़ेंगी? एनडीटीवी से खास बातचीत में शाज़िया ने कहा कि उनका मन विधानसभा चुनाव लड़ने का नहीं है। इस सवाल पर कि क्या अगर बीजेपी नेतृत्व उन्हें चुनाव लड़ने को कहेगी तो क्या वो क्या करेंगी, शाज़िया ने कहा कि वह पार्टी संगठन के हर आदेश को मानेंगी। लेकिन साथ ही ये भी साफ कर दिया कि उन्हें नहीं लगता कि उनसे चुनाव लड़ने को कहा जाएगा। बाद में प्रभात झा ने एनडीटीवी से कहा कि अभी बीजेपी लीडरशिप ने यह तय नहीं किया है कि शाज़िया चुनाव लड़ेंगी या नहीं।

गौरतलब है कि शाजिया ने पिछला विधानसभा चुनाव दिल्ली की आरके पुरम सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। 2014 का लोकसभा चुनाव भी वह गाज़ियाबाद सीट से बीजेपी के खिलाफ लड़ी थीं, लेकिन पिछले कुछ समय से वह 'आप' से दूर और बीजेपी के नजदीक जाती दिखीं।

एक समय टीम अन्ना के सदस्यों को एक-एक करके बीजेपी में शामिल कराने के पीछे मंशा शायद यह साबित करने की है कि अरविंद केजरीवाल से उनके पूराने सहयोगी उनके खिलाफ होते जा रहे हैं। अब देखना होगा कि इस रणनीति का बीजेपी को चुनावों में कितना फायदा मिलता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement