दिल्ली में दिखने लगे केजरीवाल सरकार के साइड इफेक्ट्स

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत के बाद अब लोगों को उनसे कई उम्मीदें जगी हैं और कई जगहों पर नई सरकार का असर भी दिखने लगा है। बिजली, पानी और भ्रष्टाचार जैसे अहम मुद्दों पर बंपर वोट बटोरने वाले केजरीवाल अब दिल्ली के लोगों के नए हीरो हैं और उनकी सरकार के साइड इफेक्ट दिखने लगे हैं, जैसे...

बढ़ी पानी की सप्लाई...
गोल मार्केट की सरकारी कॉलोनियों में अब पहले के मुकाबले कुछ ज्यादा पानी आने लगा है। सेक्टर-2 में पहले शाम को पानी नहीं आता था और सुबह भी सिर्फ 10 मिनट आता था, लेकिन लोगों का कहना है कि अब पानी कुछ बढ़ा है। हालांकि अब भी यहां पानी एक बड़ी समस्या है, और लोगों को पानी के टैंकर मंगाने पड़ते हैं। कई सरकारी घरों तक पानी की लाइन ही नहीं है। हर सुबह एक-एक नल पर सैकड़ों लोग पानी भरते हैं और फिर अपने फ्लैट तक चढ़ाते हैं। कॉलोनी की लता और आशा का कहना है कि केजरीवाल को हमने इसी उम्मीद से वोट किया था कि वह हमारी पानी की समस्या दूर करेंगे।

वसूली हुई बंद...
रेहड़ी-पटरी वाले और दुकानदार भी नई सरकार की धमक से खुश हैं। दबी जुबान से उम्मीद ज़ाहिर करते है कि अब उनसे एमसीडी, एनडीएमसी और पुलिस वाले वसूली नहीं करेंगे। शास्त्री भवन के पास बनी दुकानों के मालिकों का कहना है कि दिल्ली में कई एजेंसियां उन्हें छोटी-छोटी बात पर तंग करती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गायब हुए दलाल...
दिल्ली में ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के दफ्तरों पर भी 'आप' की छाप दिखने लगी है। दलाल गायब हैं और लोगों के काम आसानी से होने लगे हैं। अपना लाइसेंस बनवाने आए मनोज सिंह और रजनीश ने बताया कि अब माहौल बिल्कुल बदला हुआ है, दलाल नहीं दिख रहे हैं और हर काम तय नियमों के मुताबिक ही चल रहा है।