तमिलनाडु के रुझानों के मुताबिक जयललिता बनी रहेंगी मुख्यमंत्री

तमिलनाडु के रुझानों के मुताबिक जयललिता बनी रहेंगी मुख्यमंत्री

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता (फाइल फोटो)

चेन्नई:

तमिलनाडु विधानसभा की कुल 234 में से 232 सीटों के लिए 16 मई को डाले गए मतों की गणना के रुझानों से साफ है कि जयललिता मुख्यमंत्री पद पर काबिज रहेंगी। वोटिंग वाली सभी 232 सीटों पर जो रुझान/परिणाम सामने आए हैं, उनमें जयललिता की पार्टी एडीएमके 122 सीटों पर आगे है। वहीं करुणानिधि की पार्टी डीएमके-कांग्रेस गठबंधन 106 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। पीएमके दो और डीएमडीके एक सीट पर बढ़त बनाए है जबकि एक सीट पर अन्‍य उम्मीदवार को बढ़त हासिल है।

Newsbeep

डीएमके-कांग्रेस गठबंधन के अपेक्षा से नीचे माने जा रहे इस प्रदर्शन के बीच डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि तिरुवारुर और उनके बेटे स्‍टालिन कोलाथुर सीट से चुनाव जीत गए हैं। मौजूदा सीएम जे.जयललिता ने भी डॉ. राधाकृष्‍ण नगर सीट पर प्रभावी अंतर से जीत हासिल की है। मतों की गिनती शुरू होने पर पहले करुणानिधि की पार्टी ने मामूली बढ़त हासिल की थी, लेकिन थोड़ी ही देर बाद तस्वीर बदल गई और जयललिता की पार्टी एडीएमके लगातार आगे निकलती गई। इस मतगणना के जरिए 3700 से ज्यादा उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है। मतगणना राज्य के 68 केंद्रों में चल रही है और इस काम में कुल 13 हजार कर्मियों को लगाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले कुछ दिन से शहर के अंदर और आसपास के इलाकों में बारिश को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतगणना को सुचारू ढंग से चलाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। अरावकुरिची और तंजौर क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत दिए जाने की खबरें आने के बाद इन क्षेत्रों के चुनाव 23 मई तक के लिए टाल दिए गए थे।