केरल में भाजपा, माकपा मिले हुए हैं : मुख्यमंत्री ओमन चांडी

केरल में भाजपा, माकपा मिले हुए हैं : मुख्यमंत्री ओमन चांडी

केरल के सीएम चांडी

तिरुवनन्तपुरम:

राज्य के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने मंगलवार को कहा कि केरल में कांग्रेस को कमजोर करने के लिए भाजपा और माकपा मिले हुए हैं। चांडी ने एक बयान में कहा कि यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्व माकपा नेता टीपी चंद्रशेखरन की चार साल पहले हुई नृशंस हत्या की सीबीआई जांच के लिए दबाव नहीं बना रही है।

भाजपा माकपा के प्रति नरम रुख अपना रही है
उन्होंने कहा कि भाजपा माकपा के प्रति नरम रुख अपना रही है, क्योंकि उसका सैद्धांतिक शत्रु कांग्रेस है। भाजपा को पता है कि अगर सीबीआई जांच होती है तो माकपा के शीर्ष नेता मुसीबत में फंस जाएंगे। चांडी ने कहा, "भाजपा की रुचि कांग्रेस को कमजोर करने में है। इसके लिए इन दोनों पार्टियों ने विधानसभा चुनाव (16 मई) के लिए गुप्त सांठगांठ कर लिया है।"

चंद्रशेखरन पर 4 मई, 2012 को कोझिकोड के पास हमलावरों ने 51 बार धारदार हथियार से हमला किया था। वह मोटरसाइकिल से अपने घर लौट रहे थे। चंद्रशेखरन ने माकपा से अलग होकर क्रांतिकारी मार्क्‍सवादी पार्टी का गठन किया था। इस मामले में 11 लोगों को दोषी पाया गया है और इसमें कई स्थानीय माकपा नेता शामिल हैं।

चांडी ने कहा कि माकपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन ने लगता है कि हत्या की सीबीआई जांच की आवश्यकता पर अपना मन बदल दिया है। उन्होंने कहा, "माकपा ने अभी तक माफी भी नहीं मांगी है।"

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com