केरल में 'ड्रामेबाजी' कर रही हैं कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां : पीएम मोदी

केरल में 'ड्रामेबाजी' कर रही हैं कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कोच्चि:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों पर आरोप लगाया कि वे लोगों की सेवा करने के बजाए एक-दूसरे की सेवा करके 'ड्रामेबाजी' कर रहीं हैं। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में गहराई तक डूबी हुई है, तो कम्युनिस्ट पार्टियों का संबंध हिंसा से है।

उन्होंने निकटवर्ती त्रिपुनिथुरा में एक चुनाव रैली में लोगों की भारी भीड़ के बीच कहा कि ये दोनों पार्टियां केरल में 'ड्रामेबाजी' कर रही हैं। वे जरूरत के समय एक-दूसरे की मदद करती हैं और तीसरी ताकत को पैदा नहीं होने देना चाहती।

पीएम मोदी ने 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार मुहिम के दूसरे एवं अंतिम चरण का समापन करते हुए आरोप लगाया कि ये पार्टियां लोगों की सेवा नहीं कर रहीं, बल्कि 'एक-दूसरे की सेवा' कर रही है।

प्रधानमंत्री ने दशकों से राज्य पर शासन कर रहे दोनों मार्चों की द्विध्रुवी राजनीति का अप्रत्यक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, 'कांग्रेस और कम्युनिटों के बीच एक समझौता है। वे नहीं चाहते कि कोई तीसरी ताकत केरल के लिए काम करे।' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों के बीच सम-विषम की तरह एक करार है। पांच साल कांग्रेस सत्ता में रहेगी और अगले पांच साल कम्युनिस्ट सत्ता में रहेंगे।'

पीएम मोदी ने कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ यहां शिक्षित मतदाताओं को मूर्ख बना रहे हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस-माकपा गठजोड़ की ओर इशारा करते हुए कहा, 'उन्होंने ऐसी छवि बनाई है कि वे अलग-अलग दल हैं। ये पार्टियां अलग नहीं है। वे एक ही हैं।' प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस को केंद्र में मदद की आवश्यकता थी, तो कम्युनिस्टों ने उन्हें समर्थन दिया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com