NDTV Khabar

तमिलनाडु : शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बोले करुणानिधि, 'जयललिता ने हमारा अपमान किया'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु :  शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बोले करुणानिधि, 'जयललिता ने हमारा अपमान किया'

डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि (फाइल फोटो)

चेन्नई: जे.जयललिता ने सोमवार को छठी बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए मुख्‍य विपक्षी दल डीएमके ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की और बाद में इस फैसले पर अफसोस भी जताया।

डीएमके प्रमुख 93 वर्षीय करुणानिधि ने कहा, 'मेरे बेटे एमके स्टालिन को अंतिम वाली पंक्ति में जगह देकर जयललिता ने इरादतन हमारा अपमान किया।' करुणानिधि के पुत्र स्टालिन डीएमके के कोषाध्यक्ष हैं। डीएमके सुप्रीमो ने एक बयान में अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा, 'जयललिता बदली नहीं हैं, वे कभी नहीं बदलेंगी। सरथ कुमार (एक्‍टर) पहली पंक्ति में थे हालांकि वे चुनाव हारे हैं जबकि स्‍टालिन (डीएमके) के पास 89 सीटें हैं।'
 
जयललिता के शपथ ग्रहण समारोह में द्रमुक नेता एमके स्टालिन बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं।

टिप्पणियां
गौरतलब है कि जयललिता ने छठी बार तमिलनाडु के सीएम के तौर पर शपथ ली है। हालांकि सीएम के रूप में वे चौथी बार चुनी गई हैं। भ्रष्टाचार के आरोप के कारण उन्‍हें, कुछ समय के लिए पद से हटना पड़ा था और अदालत से राहत मिलने के बाद उन्‍होंने सीएम के रूप में वापसी की थी।

डीएमके और जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के बीच कड़वाहट इस कदर रही है कि दोनों पार्टियां एक-दूसरे के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करती रही हैं। सोमवार को इस परंपरा को बदलते हुए स्टालिन, जयललिता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement