तमिलनाडु में जयललिता जीतीं तो लोगों को मुफ्त में देंगी मोबाइल फोन, WiFi और 100 यूनिट बिजली

तमिलनाडु में जयललिता जीतीं तो लोगों को मुफ्त में देंगी मोबाइल फोन, WiFi और 100 यूनिट बिजली

चुनाव घोषणापत्र जारी करतीं जयललिता (फोटो : पीटीआई)

पेरूंदुरै (तमिलनाडु):

तमिलनाडु में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक ने 16 मई को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए जारी अपने घोषणापत्र में सभी राशनकार्ड धारकों को मोबाइल फोन देने, 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने और सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त वाई-फाई देने जैसे कई लोक-लुभावन वादे किए हैं।

अन्नाद्रमुक ने गुरुवार को ऐसे समय में घोषणापत्र जारी किया जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने गठबंधन सहयोगी द्रमुक के प्रमुख करुणानिधि के साथ एक चुनावी रैली को संबोधित करना था। एक जनसभा में अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता ने यह घोषणापत्र जारी किया, जबकि अब तक यह काम चेन्नई स्थित पार्टी मुख्यालय में किया जाता रहा है।

घोषणापत्र में किए गए वादों के बारे में जनता को बताते हुए जयललिता ने कहा कि उनकी पार्टी यदि सत्ता में फिर से आई तो सभी राशन कार्ड धारकों को मोबाइल फोन दिए जाएंगे। जयललिता ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे कि हर परिवार के एक सदस्य को व्यावसायिक प्रशिक्षण सहित विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए रोजगार मिले।

उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक यदि सत्ता में लौटी तो मौजूदा उपभोग गणना विधि के तहत सभी परिवारों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे 78 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा और उन्हें बिजली के बिल का भुगतान करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जयललिता ने कहा, 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप योजना जारी रहेगी और इसके साथ उन्हें मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन मुहैया कराया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)