NDTV Khabar

तमिलनाडु में होगी जयललिता की हार, DMK को मिलेगी सत्ता : पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु में होगी जयललिता की हार, DMK को मिलेगी सत्ता : पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स के अनुमानों से पता चलता है कि यहां की जनता दो बड़ी पार्टियों एआईएडीएमके और डीएमके में से बारी-बारी किसी एक को चुनने की परंपरा को कायम रखेगी।

डीएमके-कांग्रेस गठबंधन कुल 234 सीटों में से 117 सीटें जीतता दिखाई दे रहा है वहीं मुख्‍यमंत्री जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके को 105 सीटें मिल सकती हैं। पोल ऑफ पोल्‍स के राज्‍य में पहली बार तीसरे मोर्चे का नेतृत्‍व कर रहे विजय कांत समेत अन्‍य के खाते में 15 सीटें जा सकती हैं। आपको बता दें कि पोल ऑफ एग्जिट पोल अलग-अलग चैनलों पर चलाए गए एग्जिट पोल का योग है।

तमिलनाडु में जयललिता की अगुवाई वाले अन्नाद्रमुक की हार का पूर्वानुमान करते हुए एग्जिट पोलों ने द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन को 234 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत मिलता दिखाया है।

इंडिया टुडे-माय एक्सिस-इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, तमिलनाडु में द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन को 124-140 सीटें मिलेंगी जबकि अन्नाद्रमुक को 89-101 सीटें मिलेंगी। भाजपा को 0-3 सीटें मिलने की संभावना है जबकि अन्य को 4-8 सीटें मिल सकती हैं।


न्यूज नेशन के पोल ने द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन को 114 से ज्यादा सीटें मिलने की संभावना जताई है जबकि अन्नाद्रमुक को 95-99 सीटें मिलने का पूर्वानुमान किया था। भाजपा को चार और अन्य को 23 सीटें मिल सकती हैं। टुडेज चाणक्य ने द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन को 140 सीटें दी हैं जबकि अन्नाद्रमुक को 90 और विजयकांत की अगुवाई वाले प्रोग्रेसिव वेलफेयर फंट्र एवं अन्य को चार सीटें मिलने का पूर्वानुमान किया है।

टिप्पणियां

बहरहाल, सी-वोटर ने अन्नाद्रमुक को 139 सीटें देकर उसकी जीत का पूर्वानुमान किया है। सी-वोटर ने द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन को 78, भाजपा को शून्य और अन्य को 17 सीटें मिलने की संभावना जताई है। मौजूदा तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक के 150, द्रमुक के 23, डीएमडीके के 29 और कांग्रेस के 5 विधायक हैं।

(इनपुट एजेंसी से भी...)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement