NDTV Khabar

पोल ऑफ पोल्‍स : पश्चिम बंगाल में पहले से बड़े बहुमत से जीतेंगी ममता दीदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पोल ऑफ पोल्‍स : पश्चिम बंगाल में पहले से बड़े बहुमत से जीतेंगी ममता दीदी

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में दबदबा बरकरार रख सकती है।

नई दिल्ली:

ममता बनर्जी पहले से भी अधिक बड़े बहुमत से पश्चिम बंगाल की सत्ता बरकरार रखने जा रही हैं। यह अनुमान राज्य में सोमवार को समाप्त हुए मतदान के बाद 'पोल्स ऑफ एक्जिट पोल' में लगाया गया है। पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक, ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस राज्य की 294 सीट में से 196 पर जीत हासिल कर सकती है। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 184 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को 92 और बीजेपी को तीन सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है। पोल ऑफ पोल्स में विभिन्न एक्‍जिट पोल्‍स को जोड़ा गया है।

टिप्पणियां

इंडिया टुडे के अनुमान के अनुसार,  तृणमूल कांग्रेस राज्य में 243 सीट जीत सकती है जबकि वामदल-कांग्रेस के गठबंधन को 45 सीटें मिलेंगी। बीजेपी को राज्य में तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है। एबीपी आनंदा के अनुमान के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस को 178 सीटें हासिल होंगी जबकि लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को 110 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी को एक सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है।


चाणक्य का अनुमान भी इससे मिलता-जुलता है। इसमें ममता को 173 सीटें दी गई हैं जबकि लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को 115 और बीजेपी को दो सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। सी-वोटर ने तृणमूल को 167 सीटें मिलने का अनुमान जताया है, इसमें लेफ्ट को 75, कांग्रेस को 45 और बीजेपी को चार सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। राज्‍य में लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement