असम में 84 सीटों पर कब्ज़ा जमाने का लक्ष्य है : बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल

असम में 84 सीटों पर कब्ज़ा जमाने का लक्ष्य है : बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल

गुवाहाटी:

गुरुवार को गिनती शुरू होने से पहले असम में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल ने मंदिर में दर्शन किए और कहा कि उन्होंने असम के लोगों के कल्याण की कामना की है। 53 साल के सोनोवाल को एक्ज़िट पोल ने संभावित मुख्यमंत्री बताया है और उन्हें भी विश्वास है कि राज्य में बीजेपी सरकार गठन करेगी। उनका लक्ष्य असम की 140 में से 84 सीटों पर कब्ज़ा जमाने का है। वहीं पिछले 15 सालों से राज्य के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस के तरुण गोगोई ने एक्ज़िट पोल की इस भविष्यवाणी को नकार दिया है जिसके मुताबिक इस बार उनके पास से कुर्सी जाने वाली है।
 

गिनती से पहले सर्वानंद मंदिर गए

'एक्ज़िट पोल को नहीं मानता'
गिनती शुरू होने से थोड़ी देर पहले गोगोई ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा था 'मैं एक्ज़िट पोल को नहीं मानता, वह अक्सर गलत साबित हुए हैं। दिल्ली चुनाव और बिहार में भी। 2011 के एग़्जिट पोल में हमें 40 सीटें दी गई थीं, जबकि मुझे 78 मिली थीं। तो यह कहां से प्रासंगिक हुए?' विशेषज्ञों के मुताबिक एक्ज़िट पोल में आठ प्रतिशत हेरफेर की स्थिति में ही कांग्रेस के बीजेपी को पराजित करने की संभावना बनती है।

हालांकि गोगोई ने कहा है कि अगर वह हारते भी हैं तब भी वह पीएम मोदी की उस बात को नहीं मानने वाले जिसमें उन्होंने असम के सीएम को रिटायरमेंट लेने की सलाह दी थी। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने चुनावी अभियान के दौरान कहा था कि गोगोई अब राज्य के मुख्यमंत्री पर बैठने के लिए काफी उम्रदराज़ हो गए हैं। अगर बीजेपी आज असम में कब्ज़ा जमा लेती है तो उत्तर पूर्व में यह उनका पहला राज्य होगा। असम के अलावा आज पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुद्दुच्चेरी में भी वोटों की गिनती हो रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com