केरल में मतगणना के रुझानों में एलडीएफ को बहुमत

केरल में मतगणना के रुझानों में एलडीएफ को बहुमत

वीएस अच्युतानंद की फाइल तस्वीर

तिरुवनंतपुरम:

केरल विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों के मुताबिक एलडीएफ की भारी जीत होने जा रही है। सभी 140 सीटों के रुझानों/परिणामों में वाम गठबंधन वाला एलडीएफ 91, जबकि कांग्रेस गठबंधन वाला यूडीएफ 47 सीटों पर आगे है। बीजेपी एक जीत पर जीत हासिल कर चुकी है जबकि अन्य उम्मीदवार एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। इस तरह रुझानों के हिसाब से एलडीएफ को 140 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल हो गया है। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ओमन चांडी पुतुपल्ली सीट से और नेता विपक्ष व सीएम पद के दावेदार माने जा रहे वीएस अच्युतानंदन मालमपुझा सीट से चुनाव जीत गए हैं। माकपा के एक और वरिष्ठ नेता पी विजयन ने भी चुनाव में जीत हासिल की है लेकिन
तिरुवनंतपुरम सीट से बीजेपी के प्रत्‍याशी और क्रिकेटर एस. श्रीसंत चुनाव हार गए हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत को कांग्रेस के वीएस शिवकुमार ने पराजित किया।

Newsbeep

श्रीसंथ की हार के बीच बीजेपी को केरल से अब तक की अपनी पहली सफलता नेमोम सीट से ओ. राजगोपाल की जीत के साथ मिली है। अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व में बनी सरकार में राजगोपाल केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।  विधानसभा की 140 सीटों के लिए इस बार 109 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 1,203 उम्मीदवारों ने चुनाव मैदान में ताल ठोकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com