कांग्रेस का 'अंतिम संस्कार' है विधानसभा चुनाव का यह परिणाम : बादल

कांग्रेस का 'अंतिम संस्कार' है विधानसभा चुनाव का यह परिणाम : बादल

चंडीगढ़:

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने असम और केरल में सत्ता गंवा दी, वहीं पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में यह पार्टी सत्ता बदलने में नाकाम रही। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि 'एक राजनीतिक दल के रूप में यह कांग्रेस का अंतिम संस्कार है। अंतिम अनुष्ठान (कांग्रेस का) अगले वर्ष पंजाब में होगा।'

मजबूत विचारधारा का पक्ष
बादल ने कहा, "इन विधानसभा चुनावों से सबसे बड़ा सबक यह है कि जनता एक मजबूत विचारधारा का पक्ष लेती है। इसकी वजह यह है कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाड़ु में क्षेत्रीय दलों ने मजबूत प्रदर्शन किया है। पंजाब में भी यही रुख रहना तय है जहां शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) सबसे मजबूत क्षेत्रीय दल है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव परिणामों ने सत्तासीन पार्टी विरोधी लहर के मिथक को तोड़ दिया है।

बयान का मतलब
बादल का यह बयान अगले साल की शुरुआत में ही होने वाले 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। इसके बारे में अकाली नेता ने कहा "पंजाब में विपक्षी दल लंबे समय तक विपक्ष में ही बने रहने के लिए बने हैं।" उन्होंने विपक्षी दलों के बारे में कहा कि जब से इन्होंने मान लिया है कि जनता ने इन्हें दंडित किया है और अकाली-भाजपा गठबंधन को जबरदस्त समर्थन से पुरस्कृत किया है, तभी से इनकी मानसिकता जनविरोधी हो गई है। उन्होंने कहा कि जनता के प्रति यह प्रतिशोध कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों को बर्बाद करने जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com