तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 3,785 उम्मीदवार मैदान में

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 3,785 उम्मीदवार मैदान में

एक चुनावी सभा में लोग (फाइल फोटो)

चेन्नई:

तमिलनाडु विधानसभा के लिए 16 मई को होने वाले चुनाव में 3,785 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इनमें 3,463 पुरुष उम्मीदवार और 320 महिला उम्मीदवार हैं। दो किन्नर उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

राधाकृष्णन नगर निर्वाचन क्षेत्र से सबसे ज्यादा (45) उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्यमंत्री जयललिता भी राधाकृष्णन नगर से ही मुकाबला करेंगी।

अन्य प्रमुख पार्टियों के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि (तिरुवरुर), डीएमडीके के संस्थापक ए. विजयकांत (उलुंदुरपेट्टई) और पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के अंबुमणि रामदॉस (पेन्नागाराम) से चुनाव लड़ेंगे।

अन्नाद्रमुक ने कई छोटी पार्टियों के साथ हाथ मिलाया है, लेकिन यह सभी 234 विधानसभा सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह 'दो पत्तियां' के तहत ही लड़ेगी।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने कांग्रेस, दो मुस्लिम पार्टियों, एक दलित पार्टी और कई छोटी पार्टियों के साथ हाथ मिलाया है।

Newsbeep

अभिनेता से राजनेता बने ए. विजयकांत की पार्टी डीएमडीके ने दो कम्युनिस्ट पार्टियों, वीसीके, एमडीएमके और तृणमूल के साथ हाथ मिलाया है, जबकि पीएमके अकेले ही मैदान में उतरेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)