'आज तक राजनाथ सिंह से नहीं मिला' - गृहमंत्री के साथ 'फोटोशॉप तस्वीर' पर प्रकाश करात का बयान

'आज तक राजनाथ सिंह से नहीं मिला' - गृहमंत्री के साथ 'फोटोशॉप तस्वीर' पर प्रकाश करात का बयान

तृणमूल कांग्रेस ने तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया था, बाद में इसे हटा दिया गया

कोलकाता:

2015 में ममता बनर्जी ने एक प्रोफेसर को सिर्फ इसलिए जेल में डाल दिया था क्योंकि उन्होंने ईमेल के ज़रिए मुख्यमंत्री जी एक कार्टून फॉर्वड कर दिया था। लेकिन इस बार गलती तृणमूल के ही सांसद डेरेक ओ ब्राइन से हो गई जब उन्होंने वह तस्वीर सार्वजनिक कर दी जिसमें वामपंथी नेता प्रकाश करात को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मिठाई खिला रहे हैं। गलती इसलिए क्योंकि यह तस्वीर फोटोशॉप की गई है और डेरेक ने बिना पुष्टि किए कोलकाता की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह तस्वीर सार्वजनिक करते हुए कहा कि वामपंथ और बीजेपी के बीच संबंध 'अच्छे' होते लग रहे हैं।

जैसे ही यह तस्वीर टीवी स्क्रीन पर फ्लैश हुई, बीजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने तृणमूल पर यह कहते हुए वार किया कि यह फोटो नकली है। सिंह ने कहा कि असल तस्वीर में राजनाथ सिंह दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिठाई खिला रहे हैं और यह फोटो 2013 की है। तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके मोदी की जगह करात का चेहरा लगा दिया गया है।

रिसर्च टीम की गलती
इसके अलावा प्रकाश करात ने एक बयान में कहा है कि 'मुझे राजनाथ सिंह से मिलने का मौका अभी तक नहीं मिल पाया है। यह नकली तस्वीर हैं।' करात के ऐसा कहने से पहले तृणमूल की तरफ से भी बयान आया है कि 'हमारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो वीडियो और छह तस्वीरें दिखाई गईं हैं। जैसे ही हमारी रिसर्च टीम को पता चला कि इनमें से एक तस्वीर फोटोशॉप की गई है हमने उसे तुरंत हटा दिया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओ ब्राइन ने भी एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि यह रिसर्च टीम की तरफ से अनजाने में हुई गलती है। लेकिन विपक्ष का इरादा इस मामले को आसानी से छोड़ने का नहीं है। सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम की मांग है कि डेरेक को इस्तीफा दे देना चाहिए। राज्य के बीजेपी उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार का कहना है कि तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।