तमिलनाडु के तिरुपुर से नोटों के बंडलों से भरे तीन ट्रक जब्त, 570 करोड़ रु. थे किसलिए?

तमिलनाडु के तिरुपुर से नोटों के बंडलों से भरे तीन ट्रक जब्त,  570 करोड़ रु. थे किसलिए?

इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित

नई दिल्ली:

सोमवार को होने वाली वोटिंग से पहले आज सुबह तमिलनाडु के तिरुपुर में चुनाव आयोग ने नोटों के बंडलों से भरे तीन ट्रकों ज़ब्त कर लिया है। इन ट्रकों में 570 करोड़ रुपये कैश हैं। चुनाव आयोग के दस्ते ने जब इन ट्रकों को रोका तो ये नहीं रुके जिससे चुनाव आयोग का शक गहराया और फिर आगे जाकर इन ट्रकों को रोका गया।

कागजातों में गड़बड़ियां...
हालांकि ट्रक के ड्राइवरों ने जो काग़ज़ात दिखाएं हैं उसके मुताबिक़ ये पैसा कोयंबटूर से विशाखापट्टनम एसबीआई बैंक में जा रहा था। जांच के दौरान इन काग़ज़ातों में कई गड़बड़ियां पाई गई हैं। अधिकारियों के मुताबिक़ ट्रकों के नंबर काग़ज़ात पर लिखे नंबर से मेल नहीं खाते।

-- --- --- ---- --
खबर से जुड़ा वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें
-- --- --- ---- --

इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। इससे पहले कल चुनाव आयोग ने यहां 100 करोड़ रुपये बरामद किए थे जिनका इस्तेमाल चुनावों में होना था। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या यह रुपए चुनाव के लिए ले जाया जा रहे थे?

कुछ और विस्तृत जानकारी देते हुए बता दें कि अर्धसैनिक बलों के साथ चुनाव विभाग के उड़नदस्ते ने पेरूमनल्लूर-कन्नातूर बाइपास पर वाहनों की नियमित जांच के दौरान यह नकदी जब्त की है। अधिकारियों के रोकने पर कंटेनर रखी तीनों कारें नहीं रुकीं, लिहाजा अधिकारियों ने उनका पीछा किया और चेंगपल्ली के पास उन्हें रोका।

अधिकारियों ने बताया कि कार में मौजूद व्यक्तियों ने खुद को आंध्र प्रदेश पुलिस का कर्मी होने का दावा किया, लेकिन उन्होंने वर्दी नहीं पहन रखी थी और ना ही अपने दावों की पुष्टि के लिए उन्होंने कोई वैध दस्तावेज दिखाए। इसके बाद इन वाहनों को त्रिपुर में जिला कलेक्ट्रेट ले जाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(भाषा से भी इनपुट)