बंगाल चुनाव : केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ तृणमूल समर्थकों ने धक्कामुक्की की

बंगाल चुनाव : केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ तृणमूल समर्थकों ने धक्कामुक्की की

कोलकाता में एक मतदान केंद्र के बाहर बाबुल सुप्रियो (पीटीआई फोटो)

कोलकाता:

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने कथित रूप से धक्कामुक्की की, जब वह अपने अभिभावकों के साथ यहां एक मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे थे। इस घटना के सिलसिले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। कोलकाता पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मतदान करने के लिए जब बाबुल अपने अभिभावकों के साथ शोभाबाजार इलाके में स्थित आर्य कन्या महाविद्यालय पहुंचे, वहां भारी भीड़ एकत्र हो गई। केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री को कथित तृणमूल कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। तृणमूल सदस्यों ने भीड़ को आकर्षित करने के लिए उनके खिलाफ 'वापस जाओ, वापस जाओ' की नारेबाजी की। इसके बाद उनके बीच कहासुनी हुई।

कुछ प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि बाबुल उस निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं और 'माहौल को विषाक्त' कर रहे थे। बाबुल ने कहा, 'मैं यहां एक आम आदमी के रूप में मतदान करने के लिए आया था, न कि मंत्री के रूप में। मेरे साथ कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था, न ही कोई बीजेपी कार्यकर्ता। लेकिन इन लोगों ने ऐसी चीज पर विरोध शुरू कर दिया जिसकी कोई जरूरत नहीं थी।' उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मतदान केंद्र पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था।

बाबुल ने एक कार्यकर्ता को पकड़ लिया, जिसने कथित तौर पर उनके साथ उस समय गालीगलौज की थी, जब वह मतदान करने के बाद बूथ से बाहर आ रहे थे। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जब बाबुल सुप्रियो मतदान करने के लिए यहां पहुंचे, कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया। हमने सुना है कि कुछ लोगों ने उन्हें धक्का भी दिया। इस घटना के संबंध में कोई गिरफ्तार नहीं किया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)