NDTV Khabar

56 इंच का सीना है तो किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं प्रधानमंत्री मोदी : राहुल गांधी

3621 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
56 इंच का सीना है तो किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं प्रधानमंत्री मोदी : राहुल गांधी

राहुल गांधी (फाइल फोटो).

महराजगंज (उत्तर प्रदेश): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि 56 इंच का सीना होने का दावा करने वाले मोदी किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं. राहुल ने यहां एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘‘वह सिर्फ वादा करते हैं, हम काम करेंगे. युवाओं को रोजगार देने का वादा भी फेल हो गया. किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ. अगर मोदी का सीना वाकई 56 इंच का है तो किसानों का कर्ज माफ कर दें.’’

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ की राजनीति करते हैं. वह उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने की बात कर रहे हैं. अगर उन्हें कर्ज माफ ही करना है तो अपनी कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर कर्ज माफ कर दें. इसके लिए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना जरूरी नहीं है. वह जनता को गुमराह क्यों कर रहे हैं? कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां उल्टी सीधी बातें करते हैं. विदेश भाग गए पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर दिया. वहीं, नोटबंदी कर किसान, मजदूर और नौजवानों को लाइन में खड़ा कर दिया. जो व्यक्ति गंगा मां का सौदा करे वह जनता का हित क्या करेगा?

मोदी पर नफरत फैलाने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश को नफरत का राज्य नहीं बनने देंगे. मोदी युवाओं को रोजगार दें वरना वर्ष 2019 में देश की जनता गुजरात भेज देगी. राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर नौजवानों को रोजगार और छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर की सुविधा दी जाएगी, किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिलेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement