पीएम मोदी को अखिलेश यादव का शायराना जवाब, 'हमें आता है 'आंधी' के बीच साइकिल चलाने का हुनर'

पीएम मोदी को अखिलेश यादव का शायराना जवाब, 'हमें आता है 'आंधी' के बीच साइकिल चलाने का हुनर'

अखिलेश यादव ने सीतापुर और लखीमपुर में आयोजित चुनावी रैलियों में दिए जवाब...

खास बातें

  • भाजपा की 'आंधी' चलने के पीएम मोदी के दावे पर पलटवार
  • पीएम मोदी ने अलीगढ़ में रैली में की थी आंधी की बात
  • अखिलेश ने प्रधानमंत्री के आंकड़ों पर उठाए सवाल
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में चुनावी बिसात बिछ चुकी है. एक दूसरे से सवाल-जवाब, कटाक्ष का दौर जारी है. एक दिन कोई पार्टी सवाल करती है तो दूसरे दिन विपक्षी पार्टी उसका जवाब लेकर जनता के सामने आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अलीगढ़ में आयोजित चुनावी रैली में सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कांग्रेस से गठबंधन पर तंज करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की आंधी चल रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को राज्य में भाजपा की 'आंधी' चलने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादियों को आंधी को चीरकर साइकिल चलाने का हुनर बखूबी आता है.

अखिलेश ने सीतापुर और लखीमपुर में आयोजित एक चुनावी रैलियों में कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की आंधी चल रही है, तो उन्हें पंजाब में भी कुछ हवा नजर आई होगी, लेकिन हम समाजवादी लोग आंधी तूफान को हराकर सरकार बनाना जानते हैं. हम जानते हैं कि हवा के रुख के खिलाफ भी किस तरह साइकिल चलाई जाती है."

उन्होंने कहा था, "यहां एक प्रकार से केसरिया सागर मेरे सामने उफान पर नजर आ रहा है. जब आंधी तेज होती है तो छोटी उमर का इंसान भी उस आंधी में टिक नहीं पाता, इसलिए वह कोई सहारा ढूंढता है. इस बार भाजपा की आंधी इतनी तेज है कि यहां के मुख्यमंत्री किसी को भी पकड़ लेते हैं. वह और लोगों को पकड़ने में लगे हैं, लेकिन यह आंधी उनको ना टिकने देगी, ना बचने देगी." अखिलेश ने प्रधानमंत्री पर उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में गलत आंकड़े पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवान जाने कि मोदी कहां से आंकड़े ले आते हैं. हमारा मानना है कि लोकतंत्र में प्रधानमंत्री का हर शब्द सही होगा लेकिन उन्हें जनता के सामने आंकड़े रखने में ईमानदारी दिखानी चाहिये.

उन्होंने कहा कि अगर कानून-व्यवस्था ध्वस्त होने के मामले में अग्रणी तीन प्रदेशों पर नजर डालें तो उन सभी राज्यों में भाजपा की सरकार है. अखिलेश ने अपनी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनायीं और अपने चुनाव घोषणापत्र में किये गये एक-एक वादे को पूरा करने का वचन दिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com