राहुल गांधी खुद को समझते हैं 'राजकुंवर', भाजपा की लहर में डूबेगी अखिलेश की नाव : उमा भारती

राहुल गांधी खुद को समझते हैं 'राजकुंवर', भाजपा की लहर में डूबेगी अखिलेश की नाव : उमा भारती

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार नमामि गंगे प्रोजेक्ट में अड़ंगे लगाए है...

खास बातें

  • उमा भारती ने कहा - सपा सरकार ने अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया
  • नमामि गंगे प्रोजेक्ट में अड़ंगा लगाने का आरोप अखिलेश पर लगाया
  • केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कानपुर में तीन नुक्कड़ सभाएं की
कानपुर:

केंद्रीय मंत्री उमा भारती कानपुर में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के जनसमर्थन में तीन नुक्कड़ सभाएं की. इस दौरान उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन को आड़े हाथ लिया. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रविवार शाम कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार ने गंगा की सफाई के नमामि गंगे प्रोजेक्ट में अड़ंगे लगाए है और अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया इसी वजह से इस काम ने अभी तक तेजी नहीं पकड़ी है. पूर्व मुख्यमंत्री उमा ने यह भी दावा किया उत्तर प्रदेश में भाजपा की लहर के कारण कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन की नाव डगमगा रही है और डूबने वाली है. वैसे इस गठबंधन में छेद करने का काम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह ने पहले ही कर दिया है. इसलिये यह नाव अब जल्द डूबने ही वाली है.

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि वह अपने को 'राजकुंवर' समझते है. वह सोचते है कि उनके पिता प्रधानमंत्री थे, दादी प्रधानमंत्री थी और देश का प्रधानमंत्री बनना तो उनका अधिकार है. लेकिन जनता ने एक चाय वाले नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बना दिया जो उनके गले नहीं उतर रही है.

उन्होंने बताया कि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिये समाजवादी सरकार ने एनओसी नहीं दी और कहा कि इसमें जलसंस्थान को भी शामिल करें. उन्होंने इसलिये मना कर दिया क्योंकि जलसंस्थान में व्यापक भ्रष्टाचार था. इस बाबत लोकसभा में मुलायम सिंह से भी बात की लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा. तब वह समझ गयी जब बेटा अखिलेश अपने पिता मुलायम को एनओसी नहीं दे रहा है तो उनको क्या देगा.

उन्होंने कहा कि 1991 में जब उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थे तो पन्द्रह दिन में अपराध कम हो गए थे और कानून व्यवस्था पटरी पर आ गई थी. इस बार भी सरकार बनी तो ऐसा ही होगा और कानून व्यवस्था दुरुस्त करने का काम यही पुलिस और सरकारी अधिकारी करेंगे जो आज सपा सरकार में सपा नेताओं के हाथो की कठपुतली बने हुए हैं. पिछले पांच साल में पुलिस हो या सरकारी कर्मचारी सब दबाव में है लेकिन भाजपा की सरकार आते ही इन्हें अपराधियों पर लगाम लगाने की खुली छूट दे दी जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com