NDTV Khabar

अलीगढ़ की सातों सीटों पर बीजेपी ने फहराया केसरिया परचम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलीगढ़ की सातों सीटों पर बीजेपी ने फहराया केसरिया परचम

अलीगढ़ में बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत हासिल की है

अलीगढ़:

अलीगढ़ में विधानसभा की सातों सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है. जीतने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री  कल्याण सिंह के नाती संदीप सिंह और पूर्व मंत्री ठा. दलवीर सिंह शामिल हैं. सबसे ज्यादा मतों से इगलास सुरक्षित सीट से राजवीर सिंह दिलेर 74800 मतों से और सबसे कम मतों से शहरसीट से संजीव राजा 15440 मतों से जीते हैं.

विधानसभा की सात सीटों पर 11 फरवरी को मतदान हुआ था और ठीक एक महीने बाद हुई मतगणना में सातों सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है. खैर विधान सभा सीट से बीजेपी के अनूप बाल्मीकि ने 1,24,198 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वन्दी बीएसपी के राकेश मौर्य को 70721 मतों से हराया.

 बरौली से बीजेपी के ठा. दलवीर सिंह 1,25,545 प्राप्त कर बीएसपी के ठा. जयवीर सिंह को 38763 मतों से हराया. अतरौली से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाती संदीप सिंह 50967 मतों से विजयी हुए. यहां दूसरे स्थान पर समाजवादी पार्टी के वीरेश यादव रहे. छर्रा सीट से बीजेपी के रवीन्द्र पाल सिंह 56151 मतों से विजयी रहे. कोल सीट से बीजेपी के ही अनिल पाराशर ने 93814 मत लेकर अपने प्रतिद्वन्दी सपा के अज्जू इशाक को 50963 मतों से हराया.

अलीगढ़ शहर सीट से बीजेपी के संजीव राजा ने 1,13,752 मत प्राप्त करके सपा के जफर आलम को 15440 मतों से हराया. इगलास सीट से भी बीजेपी के राजवीर सिंह दिलेर ने 1,28,000 मत प्राप्त कर बीएसपी के राजेंद्र कुमार को सबसे ज्यादा मतों 74800 से हराया.


टिप्पणियां

मतगणना के दौरान बीजेपी के नेताओं द्वारा नारेबाजी करने पर पुलिस अधिकारियों से नौंक-झौंक हो गई. पुलिस ने भाजपाइयों को लाठी चार्ज करते हुए दौड़ाया, लेकिन भाजपाई आक्रोशित होकर नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गए. काफी देर बाद मामला शान्त हुआ.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement