NDTV Khabar

हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुई अंदरूनी तकरार, गठबंधन को बताया हार के लिए जिम्मेदार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हार के बाद कांग्रेस में शुरू हुई अंदरूनी तकरार, गठबंधन को बताया हार के लिए जिम्मेदार

यूपी चुनावों में कांग्रेस को करारी हार मिली है

खास बातें

  1. यूपी कांग्रेस के महासचिव उमेश पंडित ने लगाए गंभीर आरोप
  2. राहुल गांधी को दे डाली सलाहकार बदलने की सलाह
  3. रणदीप सुरजेवाला ने शिवपाल के बयान की करी कड़ी निंदा
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव उमेश पंडित ने राज्य में पार्टी को मिली करारी हार के लिए सपा के साथ किए गए गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है. उनका मानना है कि अगर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ती तो स्थिति कहीं बेहतर होती.

दरअसल यूपी में मिली हार के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में तीखे सुर सुनाई देने लगे हैं. प्रदेश महासचिव उमेश पंडित ने भी कई आरोप लगाए हैं. पंडित ने कहा कि राहुल गांधी को अपने सलाहकारों की टीम बदलने पर विचार करना चाहिए.

टिप्पणियां
कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के उस बयान से नाराज़ है जिसमें उन्होंने अखिलेश को उत्तर प्रदेश में हार के लिए ज़िम्मेवार ठहराया है. कांग्रेस नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'अगर आप जिस पेड़ की डाल पर बैठे हैं उस पेड़ को काटेंगे तो पेड़ के साथ खुद भी गिर जाएंगे. अगर कोई अपने परिवार या अपनी पार्टी की हार की कामना करता है तो उसकी अपनी पार्टी के प्रति क्या कटिबद्धता है ये आप खुद सोच सकते हैं.'

कांग्रेस ने यह भी कहा है कि राहुल गांधी कभी भी चुनावों में हार की ज़िम्मेवारी लेने से नहीं कतराते हैं. सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा ये कहा है कि जीत के लिए कार्यकर्ताओं को मुबारक और हार की ज़िम्मेदारी उनकी होगी. दरअसल, उत्तर प्रदेश में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में आत्ममंथन शुरू हो गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement