NDTV Khabar

अमर सिंह का समाजवादी पार्टी पर सबसे बड़ा हमला, कहा - गायत्री प्रजापति जैसे लोग मेरे सामने करते रहे यूपी का चीरहरण

42 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमर सिंह का समाजवादी पार्टी पर सबसे बड़ा हमला, कहा - गायत्री प्रजापति जैसे लोग मेरे सामने करते रहे यूपी का चीरहरण

पूर्व सपा नेता अमर सिंह

खास बातें

  1. यह दूसरी बार है जब उन्हें समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया है
  2. अमर सिंह कह रहे हैं को वह दोबारा समाजवादी पार्टी में नहीं जाएंगे.
  3. वह कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी और उनके नेताओं के खिलाफ बयान दे रहे हैं.
लखनऊ: समाजवादी पार्टी और अमर सिंह का रिश्ता क्या था, अब क्या है और क्या होगा कोई नहीं जानता. समाजवादी पार्टी के कोटे से सांसद बने अमर सिंह फिलहाल पार्टी से निष्कासित है. यह दूसरी बार है जब उन्हें समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया है और अब अमर सिंह कह रहे हैं को वह दोबारा समाजवादी पार्टी में नहीं जाएंगे. पार्टी से दूर हुए अमर सिंह ने अब पार्टी पर हमला शुरू किया है. वह कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी और उनके नेताओं के खिलाफ बयान दे रहे हैं. अब अमर सिंह ने पार्टी से निष्‍कासित किए जाने पर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का धन्‍यवाद भी दिया है.

अमर सिंह ने कहा कि अब वह आजाद हैं. उन्होंने यूपी की तुलना द्रौपदी से करते हुए कहा कि गायत्री प्रजापति जैसे लोग उनके सामने यूपी का चीरहरण करते रहे और वह धर्मयुद्ध में कौरवों के साथ खड़े भीष्‍म पितामह और द्रोणाचार्य की तरह सिर झुकाकर सब देखते, सहते रहे. इसके लिए वह खुद को भी बराबर का दोषी मानते हैं. (सपा से निष्‍कासित नेता अमर सिंह ने कृष्‍ण से की पीएम मोदी की तुलना...)

एक बार राजनीतिक रसातल पहुंचे अमर सिंह फिर संभावनाओं को तलाश रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी गलत टिप्‍पणी करने को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है. एक संगोष्‍ठी में भाग लेने से पहले प्रेस कांफ्रेस में पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव समेत, मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, आजम खान, गायत्री प्रजापति पर जमकर निशाना साधा है.

यह अलग बात है कि समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहे अमर सिंह अपनी प्रेसवार्ता में पूरी तरह बीजेपी पर नरम दिखाई दिए. वैसे वह अकसर बीजेपी पर कटाक्ष करते रहे हैं. (साहिबाबाद में वोट डालने के बाद अमर सिंह ने कहा - सबके रहते ऐसा लगता है कोई नहीं है मेरा)

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर भी अमर सिंह ने हमला किया. अमर सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने सेक्‍यूलर और कम्‍यूनल का पेटेंट करा रखा है. लालू यादव जैसे लोग उन्‍हें जब चाहें छूकर कम्‍यूनल और सेक्‍यूलर का तमगा दे देते हैं. मोदी को वह लोग आतंकी कहते हैं जो सीधे आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त लोगों से जुड़े हैं. (मुलायम सिंह ने पुत्र के आगे समर्पण कर दिया और मुझे अकेला छोड़ दिया : अमर सिंह)

पूर्व सपा नेता अमर सिंह ने सीधे तौर पर आजम खान और अखिलेश यादव का नाम लिया. वह लोग बताएं कि फरहान, अलताफ, हाफिज और दाउद इब्राहिम के छोटे भाई अनीस इब्राहिम से इन लोगों के कौन से संबंध हैं. उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद और राष्‍ट्रवाद पर बहस की असली जगह संयुक्‍त राष्‍ट्र है. अमर सिंह ने कहा कि गोरखपुर में तो बात नेपाल में अत्‍याचार सह रहे यूपी, बिहार के उन मधेसी भाइयों की होनी चाहिए जिन पर माओवादी लगातार अत्‍याचार कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि चुनाव के समय वह किसी पार्टी का समर्थन या विरोध करने नहीं आए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement