NDTV Khabar

गुजरात में अरुण जेटली, हिमाचल में निर्मला सीतारमण तय करेंगी कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?

जेपी नड्डा ने कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली और महामंत्री सरोज पांडे को गुजरात में मुख्यमंत्री चुनने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में अरुण जेटली, हिमाचल में निर्मला सीतारमण तय करेंगी कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?

संसदीय बोर्ड की बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात का पर्यवेक्षक बनाया गया.

खास बातें

  1. संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला
  2. बोर्ड की बैठक के बाद जेपी नड्डा ने दी जानकारी
  3. सोमवार शाम को हुई थी संसदीय बोर्ड की बैठक
नई दिल्ली: भाजपा ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में शानदार जीत दर्ज की है. जीत के बाद अब दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे के चुनाव के लिए गहमागहमी तेज हो गई है. सोमवार शाम को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि बैठक में बोर्ड ने चुनाव के नतीजों पर संतोष व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें : गुजरात और हिमाचल में जीत के साथ अब देश के 19 राज्‍यों में बीजेपी की सरकारें

इन दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली और महामंत्री सरोज पांडे को गुजरात में मुख्यमंत्री चुनने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं, हिमाचल में पार्टी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे. प्रचार अभियान के दौरान शाह ने कहा था कि मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी का चेहरा हैं.  

टिप्पणियां
VIDEO : गुजरात में अरुण जेटली तय करेंगे मुख्यमंत्री 


इससे पहले, एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब शाह से पूछा गया कि हिमाचल प्रदेश में अगर पार्टी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार जाते हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि पार्टी का संसदीय बोर्ड इस पर फैसला करेगा. प्रेम कुमार धूमल हालांकि चुनाव हार भी गए. बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा है. पूर्व मुख्यमंत्री को उनके कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी राजेंद्र सिंह राणा ने करीब 3,500 वोट से हराया.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement