Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी चुनाव : बीजेपी ने 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, कई बड़े नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी चुनाव : बीजेपी ने 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, कई बड़े नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट

बीजेपी ने यूपी चुनावों के लिए 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है

खास बातें

  1. राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट
  2. लालजी टंडन के बेटे और कल्याण सिंह की बहू को भी टिकट
  3. रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से प्रत्याशी बनाया गया
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 155 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी की लिस्ट में परिवारवाद जमकर झलका है. कई नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट मिले हैं. इसके अलावा दूसरी पार्टी छोड़कर आए नेताओं को भी टिकट दिए गए हैं.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है. राजनाथ सिंह के बेटे के अलावा लालजी टंडन के बेटे,  बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की बेटी को टिकट मिला है. कल्याण सिंह के पोते को पहले ही टिकट मिल चुका था.

सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद (पश्चिम) से टिकट दिया गया है. बीएसपी से बीजेपी में आए नेता ब्रजेश पाठक लखनऊ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे. साहिबाबाद से सुनील शर्मा को टिकट दिया गया है.

(पढ़ें : बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आडवाणी और वरुण गांधी के नाम शामिल नहीं)


टिप्पणियां

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से प्रत्याशी बनाया गया है. कांग्रेस नेता संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह को अमेठी से टिकट दिया गया है. बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक शरण को भी टिकट मिला है.

पार्टी महासचिव अरुण सिंह और उत्तर प्रदेश इकाई प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाता सम्मेलन में यह सूची जारी की. नामों की घोषणा करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि सूची में सभी तबके के लोगों का प्रतिनिधित्व है। सूची में मुसलमान उम्मीदवारों की गैर मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं था. राज्य में सात चरणों में चुनाव 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी और 4 मार्च तथा 8 मार्च को होगा. (इनपुट एजेंसी से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... वारिस पठान के भड़काऊ बयान पर बोले कन्हैया कुमार, धार्मिक और कट्टर...

Advertisement