भाजपा चुनावों में काले धन का इस्तेमाल कर रही है - वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ

भाजपा चुनावों में काले धन का इस्तेमाल कर रही है - वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि आरोप लगाया कि केंद्र ने नोटबंदी से पूर्व अपने उद्योगपति मित्रों को इस बारे में बता दिया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में BJP 13 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का हिसाब दे- कमलनाथ
  • उत्‍तराखंड में कमलनाथ ने यह बात कही.
  • भाजपा प्रत्याशी बेहिसाब धन खर्च कर रहे हैं- पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ
देहरादून:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने विधानसभा चुनावों में भाजपा पर काले धन का जमकर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. कमलनाथ ने बुधवार को कहा है कि उत्तराखंड में वोट मांगने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले केंद्र में अपने ढाई साल तथा मध्य प्रदेश में उनकी पार्टी के 13 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का हिसाब देना चाहिए.

दरअसल, राज्‍य में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री कमलनाथ कांग्रेस का प्रचार करने आए थे. यहां उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी से पहले ही अपने उद्योगपति मित्रों को इस बारे में बता दिया और अपने लिये पैसा सुरक्षित कर लिया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि 'अब इसी काले धन का उपयोग भाजपा धड़ल्ले से चुनाव लड़ने में कर रही है. भाजपा प्रत्याशी बेहिसाब धन खर्च कर रहे हैं तो वे अपनी पत्नी के जेवर बेचकर तो यह नहीं कर रहे होंगे'. हालांकि, पीएम मोदी को 'लच्छेदार नारों और कलाकारी की राजनीति का माहिर खिलाड़ी' बताते हुए कमलनाथ ने कहा, 'अब वह यहां आएंगे और सीना ठोंककर जनता से कहेंगे कि मैं काले धन के खिलाफ लड़ रहा हूं'. कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा के लिए वोट मांगने से पहले प्रधानमंत्री मोदी को अपने ढाई साल तथा मध्य प्रदेश सहित अपनी पार्टी की राज्य सरकारों के कार्यकाल की उपलब्धियों का हिसाब देना चाहिए.

अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश की बात करते हुए कमलनाथ ने कहा कि वहां भाजपा के 13 साल के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि व्यापमं घोटाला, बढ़ती बेरोजगारी और ठप्प विकास रहा है. उन्होंने कहा कि लगभग यही स्थिति केंद्र तथा हर उस राज्य की है जहां भाजपा सरकारें हैं.

उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी के 'क्लीन इंडिया', 'डिजिटल इंडिया' जैसे नारों का जिक्र करते हुए कहा कि वह सिर्फ लच्छेदार नारों और कलाकारी की राजनीति कर जनता को गुमराह करने का प्रयास करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com