अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

नई दिल्ली:

मौजूदा विधानसभा चुनाव के समाचार शुरू से ही मीडिया में सुर्खियों में बने रहे. खास तौर पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की खबरें मीडिया में लगातार बनी रहीं. देश की राजनीति को प्रभावित करने वाले और साथ ही देश की राजनीति के भविष्य की दिशा तय करने वाले इस चुनाव के शनिवार को जब काफी हद तक चौंकाने वाले नतीजे आए तो मीडिया में खबरें भी उसी के मुताबिक आईं. प्रमुख दैनिक अखबारों के रविवार के अंक में प्रथम पृष्ठ पर पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों की खबरें हैं. इन खबरों में खास आकर्षण है इनके शीर्षक, जिनमें अलग-अलग प्रयोग किए गए हैं. होली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लेकर ग्राफिक्स, कैरीकेचर, कार्टून आदि के युक्तिपूर्ण उपयोग किए गए हैं. इसके अलावा इन नेताओं को उपमाएं भी दी गई हैं.       

अमर उजाला- जादूगर/ प्रचंड मोदी-मत, यूपी और उत्तराखंड में केसरिया होली
अमर उजाला ने होली के साथ चुनाव परिणामों को जोड़ते हुए मोदी की बड़ी तस्वीर का इस्तेमाल किया है. नतीजे ग्राफिक्स के जरिए स्पष्ट किए गए हैं.

 
db

दैनिक भास्कर - देश का उत्तर...मोदी प्रदेश
दैनिक भास्कर ने लिखा है तीन साल बाद एक बार फिर जनता ने मोदी को और मोदी ने देश को चौंका दिया. 5 में से 2 राज्यों में ऐतिहासिक बहुमत और मणिपुर में पहली बार बहुमत तक पहुंचाकर साफ कर दिया कि देश में अब भी मोदी की लहर है. यूपी में जो जीत मिली है, वैसी तो 1991 की राम लहर (तब 221 सीट) और 198 की इंदिरा लहर (कांग्रेस को 39 सीट) में भी नहीं मिली थी. भाजपा और गठबंधन को यूपी में 325 सीटें मिलीं. कांग्रेस की खुशी का कारण सिर्फ पंजाब रहा.  
 
jagran

दैनिक जागरण - मोदी 'शाह' / उत्तर प्रदेश : घर-घर मोदी, तीन चौथाई बहुमत
दैनिक जागरण ने लिखा है कुछ तो बात है कि समय के साथ रंग गहराता ही जा रहा है. लक्ष्य जितने कठिन, जीत उतनी ही आसान होने लगी है. महज तीन साल पहले केंद्रीय राजनीति में आई नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने ऐसी बिसात बिछाई है जिसमें पहली और आखिरी दोनों चालें उनके हाथ में होती हैं और पासा उनकी भाषा समझता है. लोकसभा चुनाव में इस जोड़ी ने एक झलक दिखाई थी. उत्तर प्रदेश में उसे दोहराकर उन्होंने यह साबित कर दिया कि जीत उनकी आदत में शुमार है. सबका साथ सबका विकास एक नारा मात्र नहीं बल्कि एक संकल्प है जो जमीन पर अंकुरित हो चुका है.
 
nbt

नवभारत टाइम्स - अमिट मोदी...
नवभारत टाइम्स ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के फोटो के साथ होली, हाथी और कमल को जोड़कर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है. अखबार ने लिखा है कि यूपी में मोदी की आंधी ने राम लहर को भी पछाड़ा.     
 
prabhat khabar

प्रभात खबर - मोदी रंग में यूपी
प्रभात खबर ने होली के पर्व को चुनाव परिणाम के साथ प्रासंगिक बनाया है. ग्राफिक्स में कार्टूनों का युक्तिपूर्ण इस्तेमाल किया गया है.
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com