NDTV Khabar

गोवा चुनाव में 'आप' को मिले मत प्रतिशत देखकर आप रह जाएंगे हैरान

125 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा चुनाव में 'आप' को मिले मत प्रतिशत देखकर आप रह जाएंगे हैरान

गोवा में आप पार्टी के सीएम पद के प्रत्याशी एल्विस गोम्स...

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जब चुनाव लड़ा तब कोई नहीं जानता था कि पार्टी राजनीति के नए मापदंड तय करने जा रही है. कोई नहीं जानता था कि पार्टी चुनाव में जीत दर्ज करेगी. किसी भी राजनीतिज्ञ गणितज्ञ ने कभी यह घोषणा नहीं की थी कि पार्टी देश की और दिल्ली की दो बड़ी पार्टियों को न केवल चुनौती देगी बल्कि उनका सूपड़ा साफ कर देगी.

राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से पार्टी ने 67 पर कब्जा किया. बीजेपी केवल 3 सीट पर सिमट गई और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला. पार्टी को आत्मविश्वास मिला और पार्टी ने दिल्ली के बाहर खुद को मजबूत करने के लिए कदम उठाए. पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब और गोवा पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया. पार्टी ने हर उस राज्य पर फोकस किया है जहां पर कांग्रेस और बीजेपी यानि केवल दो दल प्रमुख पार्टियां है. पार्टी ने जहां पर चुनाव में हिस्सा लिया वहां पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है.
 
goa vote share


इस बार पार्टी ने गोवा चुनाव में प्रत्याशी उतारे और पार्टी ने सरकार बनाने के दावे भी किए. पार्टी को दो दिग्गज नेता आशुतोष और कुमार विश्वास लगातार गोवा में चुनाव प्रचार में लगे रहे. उन्होंने जैसे राज्य में ही डेरा जमा रखा था. इस सबके बावजूद गोवा में पड़े वोट केवल पार्टी को हैरान नहीं कर रहे हैं वह यह भी साबित कर रहे हैं कि पार्टी वहां पर अभी धरातल पर ही है.
 
goa vote share


टिप्पणियां
राज्य में पड़े मतों के अनुसार दोपहर दो बजे तक की स्थिति पर नजर डालें तो यह साफ दिखाई दे रहा है कि पार्टी अभी काफी पीछे है. पार्टी अभी लोगों के बीच में पहुंच नहीं बना पाई है. लोगों को अभी दिल्ली से गोवा पहुंची पार्टी और उसके विचारों पर भरोसा नहीं है. अभी तक की गिनती से यह पता लग रहा है कि बीजेपी 33.8%, 222668 वोट के साथ सबसे आगे है. वहीं कांग्रेस (आईएनसी) 28.6% वोट के साथ (188564 वोट) दूसरे नंबर पर है. इसके बाद एमएजी (11.2%,74050 वोट), निर्दलीय (8.1%,53622 वोट) और फिर आम आदमी पार्टी AAP (6.4%,42004वोट) का आंकड़ा है. यहां पर मिले मत प्रतिशत ने राज्य में आप के खस्ताहाल होने की बात जाहिर किए हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement