गोवा विधानसभा चुनाव 2017: उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा मापुसा सीट जीते

गोवा विधानसभा चुनाव 2017: उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा मापुसा सीट जीते

गोवा के उप मुख्‍यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने मापुसा सीट पर महाराष्‍ट्र गोमांतक पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विनोद फडके को हरा दिया. डिसूजा ने फडके पर 6806 वोट से जीत दर्ज की। फडके गोवा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भी हैं. वहीं गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर को हार का सामना करना पड़ा. लक्ष्‍मीकांत पारसेकर को कांग्रेस उम्‍मीदवार दयानंद सोपटे ने मेंड्रम विधानसभा सीट से 7119 वोट से हराया. 

गोवा विधानसभा की स्‍थिति
गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए 4 मार्च 2017 को वोट डाले गए थे. कभी राजनितिक अस्थिरता के लिए परिचित गोवा में 11 लाख 6 हजार वोटर हैं. इस साल गोवा के 85 फीसदी उम्‍मीदवारों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. जो पिछले विधानसभा चुनाव से दो प्रतिशत ज्‍यादा था. 2012 में यहां मनोहर पर्रिकर की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी.


कितने उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में
गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए इस बार के चुनावी मैदान में 251 उम्‍मीदवारों ने अपना किस्‍मत आजमाया था. 40 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 36 उम्‍मीदवार उतारे थे, वहीं आम आदमी पार्टी ने 39, कांग्रेस ने 37, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी ने 25 और एनसीपी ने 37 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारे थे.
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com