NDTV Khabar

गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणाम 2017: सोशल मीडिया पर छाई बीजेपी की जीत, योगी से लेकर स्मृति ईरानी तक ने कही ये बात

चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझानों में दोनों ही राज्‍यों में पीएम मोदी का मैजिक चलता नजर आया. वहीं जीत के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी को बधाई देने का तांता लग गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणाम 2017: सोशल मीडिया पर छाई बीजेपी की जीत, योगी से लेकर स्मृति ईरानी तक ने कही ये बात

खास बातें

  1. दोनों राज्यों में बीजेपी की जीत तय
  2. ट्विटर पर नेताओं ने दिए रिएक्शन
  3. देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे जश्न
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)  ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत से जीत हासिल करने के बाद पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. हिमाचल में बीजेपी ने कांग्रेस की सरकार को हटाया, तो वहीं गुजरात में भाजपा की सत्ता कायम रही. चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझानों में दोनों ही राज्‍यों में पीएम मोदी का मैजिक चलता नजर आया. वहीं जीत के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी को बधाई देने का तांता लग गया. बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने ट्विटर पर बधाई दे रहे हैं. जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए शुभकामनाएं दी तो वहीं बीजेपी मंत्री विजय गोयल ने भी जात-पात से परे विकास के मुद्दे पर ट्वीट किया.

पढ़ें: प्रफुल्ल पटेल बोले, यदि कांग्रेस का NCP से गठबंधन होता तो गुजरात के नतीजे अलग ही होते


बता दें कि बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के रुझानों में बहुमत के आंकड़ें को छू लिया है. दोनों रुझानों में भाजपा की जीत के बाद पूरे प्रदेश में कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. दिल्ली, अहमदाबाद, शिमला, भोपाल, लखनऊ, बनारस, कानपुर समेत देश के तमाम शहरों के बीजेपी कार्यालय में जीत का जश्न मनाया गया. ट्विटर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, विजय गोयल समेत कई नेताओं ने रिएक्शन दिए हैं.
केंद्रीय मंत्री तथा BJP नेता स्मृति ईरानी ने गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है... यह विकास की जीत है..." इस बार गुजरात में कांग्रेस द्वारा कड़ी टक्कर दिए जाने के सवाल पर स्मृति ईरानी ने कहा, "जो जीता, वही सिकंदर... यह प्रत्येक बूथ कार्यकर्ता की कड़ी मेहनत की जीत है, और उन लोगों की जीत है, जिन्हें विकास पर विश्वास था..."
शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए गुजरात के इस परिणाम को 'पहला झटका' मानने से इंकार करते हुए कहा, "पहले ही टेस्ट मैच में शतक की उम्मीद करना बेमानी है. यह पहला चुनाव था, हमने अच्छा प्रदर्शन किया." उन्होंने कहा कि गुजरात में पार्टी ने 70 सीटों पर बढ़त बनाई है, जबकि BJP अपने ही गढ़ में कमज़ोर हुई है.

टिप्पणियां

आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि आज के चुनावी नतीजों में विजय के लिए भाजपा को बधाई. कांग्रेस को बेहतर विपक्षी संघर्ष प्रस्तुत करने हेतु शुभकामनाएं. आशा है देश की राजनीति और राजनेता इन दोनों चुनावों से सकारात्मक सबक़ और संकेत लेगें. गुजरात आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों के एकात्म संघर्ष को प्रोत्साहन. वहीं बीजेपी के नेता राम माधव ने कहा कि हार्दिक पटेल, जिग्नेश और अल्पेश ठाकोर का जाति मुद्दा गुजरात चुनाव को प्रभावित नहीं कर सका. चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस को विस्तारपूर्वक जवाब मिल गया होगग. बीजेपी को लगातार 5वीं पर जीत पर बधाई.

VIDEO: भाजपा समर्थकों ने पार्टी की जीत के लिए किया हवन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement