NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश में सत्ता हासिल करने के बावजूद बीजेपी को लगा दोहरा 'झटका'

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हार का सामना करना पड़ा है. उनके अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी चुनाव हार गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश में सत्ता हासिल करने के बावजूद बीजेपी को लगा दोहरा 'झटका'

हिमाचल विधानसभा चुनावों में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हार का सामना करना पड़ा

शिमला:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बेशक बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया हो, लेकिन उसे यहां तगड़ा झटका भी लगा है. राज्य में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हार का सामना करना पड़ा है. उनके अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी चुनाव हार गए. प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र राणा ने करीब 3,000 वोटों से हरा दिया. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को ऊना सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल सिंह रायजादा के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वहीं राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद भी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खु अपनी-अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे. 83-वर्षीय वीरभद्र सिंह ने अर्की विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रत्तन सिंह पाल को करीब 6,000 वोटों से हराया.

वीरभद्र सिंह ने हिमाचल में मानी हार, केंद्रीय नेतृत्‍व को ठहराया दोषी


वीरभद्र के बेटे और पहली बार चुनाव लड़ रहे विक्रमादित्य सिंह ने शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट पर करीब 5,000 वोटों से जीत दर्ज की. उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार प्रमोद शर्मा को शिकस्त दी. वीरभद्र सिंह सरकार में सबसे वरिष्ठ मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कौल सिंह ठाकुर को दरंग सीट पर बीजेपी के जवाहर ठाकुर ने करीब 6,500 वोटों से हराया, जबकि कैबिनेट मंत्री प्रकाश चौधरी को बल्ह सीट पर भाजपा उम्मीदवार इंदर सिंह गांधी ने करीब 13,000 वोटों से पराजित किया.

अमित शाह बोले, गुजरात-हिमाचल की जीत पीएम मोदी में जनता के भरोसे को दिखाती है

टिप्पणियां

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू ने नादौन सीट पर जीत दर्ज की. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार विजय अग्निहोत्री को 1,989 वोटों से पराजित किया. कुल्लू विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सुदर सिंह ठाकुर ने भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह को करीब 1500 वोटों से मात दी. हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री धनी राम शांडिल ने सोलन विधानसभा सीट पर अपने दामाद और बीजेपी उम्मीदवार राजेश कश्यप को 671 वोटों से मात दी.

VIDEO : हिमाचल में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हारे
वीरभद्र सरकार में परिवहन मंत्री जीएस बाली को नगरोटा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार अरुण कुमार ने करीब 600 वोटों से हराया. राज्य विधानसभा में डिप्टी स्पीकर जगत सिंह नेगी किन्नौर सीट पर महज 120 सीटों से जीत हासिल कर सके.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement