NDTV Khabar

भारत किसी को छेड़ता नहीं, अगर कोई छेड़े तो उसे छोड़ता नहीं : राजनाथ सिंह

513 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत किसी को छेड़ता नहीं, अगर कोई छेड़े तो उसे छोड़ता नहीं : राजनाथ सिंह

सोनभद्र में एक चुनावी रैली में गृहमंत्री ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर प्रहार किया

खास बातें

  1. गृहमंत्री- बीजेपी के किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा
  2. राहुल गांधी पहले से ही पंचर हो चुकी साइकिल पर सवार-राजनाथ
  3. बीजेपी प्रदेश की बेटियों के लिए 50 हजार रुपये का बांड देगी
सोनभद्र: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो फिर उसे छोड़ता नहीं है. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के एकलव्य मैदान ककरी में एक चुनावी जनसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब कमजोर नहीं है. भारत ताकतवर बन चुका है. उन्होंने कहा कि भारत कभी भी विस्तारवादी नहीं रहा. हम लोगों ने अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में सबको आमंत्रित किया था. यह आमंत्रण हाथ मिलाने के लिए नहीं, दिल मिलाने के लिए था.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से कुछ आतंकवादी भारत में घुसे और हमारे 17 बहादुर जवानों की हत्या कर दी. सरकार ने निर्णय लिया कि इसका बदला जरूर लेंगे. इसके बाद पाकिस्तान में घुस कर हमारे जवानों ने आतंकवादियों को जवाब दिया.

यूपी की राजनीति पर गृहमंत्री ने कहा कि भारत की राजनीति ने उत्तर प्रदेश के 2014 के संसदीय चुनाव में ऐतिहासिक मोड़ लिया. 80 सीट में 73 सीट बीजेपी व सहयोगियों की झोली में गईं. देश में बीजेपी की सरकार बनी और ढाई साल की सरकार में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा.

केंद्रीय गृहमंत्री ने सपा व कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस ने गठबंधन नहीं किया है, जनता को ठगने के लिए यह ठगबंधन है. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा ने उस कांग्रेस से समझौता किया है, जिसका नेता खटिया पर सभा कर रहा था. यह पहली बार हुआ है कि एक नौजवान खटिया सभा करते दिखा. जब उस नौजवान ने देखा कि खटिया से कुछ नहीं होगा, तो उस साइकिल पर बैठ गया जिसे मुलायम सिंह यादव ने पहले से ही पंचर कर दिया है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा और बीएसपी की सरकार पिछले 15 साल में सड़क, बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधा लोगों को नहीं दिला सकी. अब तक हुए चुनाव में भाजपा की लहर है और पूर्ण बहुमत से प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने जा रही है.

गृह मंत्री ने कहा कि विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया, आज भी किसानों को सिंचाई के लिए ना पैसे मिले और ना रोजगार. आदिवासियों को अब तक जमीन का अधिकार नहीं मिला.

राजनाथ ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. साथ ही बेटियों के लिए 50 हजार रुपये का बांड और उद्योगों में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement