लालू प्रसाद यादव ने कहा, 'ईवीएम प्रोजेक्ट का गढ़ गुजरात है'

लालू प्रसाद यादव ने कहा, 'ईवीएम प्रोजेक्ट का गढ़ गुजरात है'

लालू प्रसाद यादव....

पटना:

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने बसपा प्रमुख मायावती के उत्तर प्रदेश चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप का समर्थन करते हुए निर्वाचन आयोग से इसकी जांच की मांग की है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम आने पर लालू ने मायावती द्वारा लगाए गए आरोप का समर्थन करते हुए कहा कि इसकी निर्वाचन आयोग को निश्चित तौर पर जांच करनी चाहिए. लालू ने कहा कि ईवीएम प्रोजेक्ट का गढ़ गुजरात है, इसलिए उसके साथ छेड़छाड़ किए जाने की आशंका को दरकिनार नहीं किया जा सकता.

उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी हम लोगों ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी और प्रदर्शन किया था और आयोग असली मतदान के पूर्व पहले पूर्वाभ्यास कराने का आश्वासन दिया था तथा सभी दलों के प्रतिनिधि भाग लेते थे जिसके जरिए यह सुनिश्चित हो पाता था कि मतदान संबंधित दल के प्रतिनिधि द्वारा उसी दल को मिल पा रहा है या नहीं.

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार किए लालू ने कहा कि जिन ईवीएम के वोट आज गिने गए उन्हें आयोग को सुरक्षित रखकर उसकी जांच करानी चाहिए, क्या उसमें कोई तकनीकी खराबी थी या नहीं.

लालू ने उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम को चुनाव पूर्व जनता के रुझान के विपरीत बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन जनता के बीच अपनी बात रख पाने तथा उनके प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाने में विफल रहे तथा भाजपा झूठे वादों के जरिए उन्हें लुभाने में सफल रही.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com